Logo
election banner
ICC T20I Latest Rankings: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी20 सीरीज के बीच आईसीसी की रैंकिंग जारी हुई है। भारतीय पेसर अर्शदीप सिंह पहली बार टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल हुए हैं। वहीं, हार्दिक पंड्या ने भी ब़ड़ी छलांग लगाई है।

ICC T20I Rankings: भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली में खेले जाने वाले दूसरे टी20 से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई। आईसीसी की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पहली बार टॉप-10 में शामिल हुए। वहीं, हार्दिक पंड्या को भी बल्लेबाजों के साथ ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। 

अर्शदीप सिंह ने बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 में तीन विकेट झटके थे। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। इस प्रदर्शन का अर्शदीप को फायदा हुआ है और उन्होंने गेंदबाजों की ताजा जारी टी20 रैंकिंग में 8 स्थान की बड़ी छलांग लगाई है। वो अब 8वें स्थान पर आ गए हैं। टी20 के टॉप-10 गेंदबाजों में अर्शदीप ही इकलौते भारतीय हैं। उनके बाद रवि बिश्नोई हैं, जो 12वें स्थान पर हैं। इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद टी20 के नंबर-1 गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज के अकील हुसैन दूसरे और राशिद खान तीसरे पायदान पर हैं। 

ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी फायदा हुआ है। उन्होंने चार स्थानों की छलांग लगाई है और अब 35वें स्थान पर आ गए हैं। हार्दिक पंड्या ने भी बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर टी20 में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्हें इसका बंपर फायदा मिला है। बल्लेबाजों की टी20 रैकिंग में वो 7 पायदान ऊपर चढ़कर 60वें स्थान पर आ गए हैं। पंड्या ने ग्वालियर टी20 में 1 विकेट लेने के साथ नाबाद 39 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के मारे थे। 

पंड्या ऑलराउंडर्स की टी20 रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उन्हें 4 स्थान का फायदा हुआ है। पहले स्थान पर इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन हैं तो नेपाल के दीपेंद्र ऐरी दूसरे स्थान पर हैं। 

5379487