Champions Trophy: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। यह टूर्नामेंट अगले साल पाकिस्तान में होने वाला है। इसे लेकर पड़ोसी देश में काफी तैयारियां चल रही हैं। चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर आईसीसी का एक प्रतिनिधिमंडल हाल ही में पाकिस्तान गया था। वहां आयोजन स्थलों, तैयारियों और सुरक्षा इंतजामों को लेकर दौरा किया गया था। अब अपडेट आई है कि आईसीसी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तैयारियों को लेकर संतुष्ट है। यह खबर पाकिस्तान के लिए बड़ी राहत बनकर आई है। इससे पाकिस्तान का चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने का अपना सपना प्रबल होगा। 

कुछ दिन पहले आईसीसी के प्रतिनिधिमंडल ने कुछ दिन पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम, रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम और कराची के नेशनल क्रिकेट स्टेडियम का दौरा किया था। आईसीसी के निरीक्षण दल ने स्टेडियम के सुरक्षा उपायों, बुनियादी ढांचे और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की।  

प्रतिनिधिमंडल ने लाहौर, कराची और इस्लामाबाद में सुरक्षा व्यवस्था को संतोषजनक माना है। प्रतिनिधिमंडल के अधिकारियों ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी से भी मुलाकात की। इस दौरान नकवी ने उन्हें खिलाड़ियों की सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम और विश्व स्तरीय सुविधाओं का आश्वासन भी दिया। 

इसे भी पढ़ें: IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को हराया तो कामरान अकमल PCB पर बरसे, कहा- BCCI से सीखो

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत बनाम पाकिस्तान
चैंपियंस ट्रॉफी में कुल 8 टीमें (ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश) हिस्सा लेंगी, लेकिन राजनीतिक तनाव के कारण भारत का पाकिस्तान जाना स्थगित कर दिया गया है। अभी भी हिचकिचाहट है। चैंपियंस ट्रॉफी के ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार, भारत को अपने सभी मैच लाहौर में खेलने हैं।