Logo
Women's T20 World cup: ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक मैच में पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। इस मैच में कप्तान एलिसी हिली और पेसर टायला व्लामिन्क चोटिल हो गईं। ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ आखिरी लीग मैच खेलना है।

Women's T20 World cup: ऑस्ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के एक मैच में पाकिस्तान को रौंदकर सेमीफाइनल के लिए करीब-करीब क्वालिफाई कर लिया है। अब ऑस्ट्रेलिया को आखिरी लीग मैच भारत से खेलना है। ये मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। हालांकि, भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया की 2 खिलाड़ी पेसर टायला व्लामिन्क और कप्तान एलिसा हिली चोटिल हो गईं। इसके बाद दोनों को मैदान से बाहर जाना पड़ा था। 

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी की थी और मैच के पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज टायला व्लामिन्क चोटिल हो गईं। पाकिस्तान की स्टैंड इन कप्तान मुनीबा अली ने मेगन शट की गेंद को थर्ड मैन की दिशा में खेला और रन लेने के लिए दौड़ लगा दी। स्लिप में खड़ीं टायला ने गेंद का पीछा किया और बाउंड्री से बचाने के लिए डाइव लगा दी। इस दौरान उन्होंने गेंद को बाउंड्री के पार जाने से तो बचा लिया लेकिन ऐसा करने के चक्कर में उनका कंधा डिस्लोकेट हो गया। 

इसके बाद टायला व्लामिन्क अपना दायां कंधा पकड़े नजर आईं। वो दर्द से तड़प रहीं थीं। इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। उनकी चोट को देखते हुए तो ऐसा ही लग रहा कि वो शायद ही भारत के खिलाफ खेल पाएं और टूर्नामेंट में भी आगे हिस्सा नहीं ले पाएं। व्लामिन्क को इस मैच में ग्रेस हैरिस के स्थान पर प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था लेकिन वो एक ओवर भी नहीं फेंक सकी। 

पिछले साढ़े चार सालों से व्लामिन्क को चोटों से जूझना पड़ रहा है। फरवरी 2020 में उनके दाहिने पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था, जिसके बाद 2022 में उनकी नेविकुलर हड्डी में चोट लगी थी। 2023 में उनके बायां कंधा चोटिल हो गया था। 

पाकिस्तान से मिले 83 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एलिसा हीली को 10वें ओवर में तकलीफ हुई। उनकी पिंडलियों में खिंचाव हुआ। इसके बाद वो दर्द में नजर आईं और फिर मैदान से बाहर चलीं गईं। इसके बाद एश्ले गार्डनर बैटिंग के लिए नहीं आईं और ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से मैच जीत लिया। 

5379487