Logo
Ifthikhar Ahmed: पाकिस्तान के ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद का एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें वो खुद को बल्लेबाज नहीं बल्कि टेलेंडर बता रहे।

Ifthikhar Ahmed:  पाकिस्तान के ऑलराउंडर इफ्तिखार अहमद चैंपियंस कंप से पहले भड़क गए। इफ्तिखार का वनडे और टी20 में लगातार बैटिंग ऑर्डर बदलता रहता है। इससे जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं ऑलराउंडर नहीं, बल्कि टेलेंडर हूं। इफ्तिखार ने अबतक खेले 66 टी20 में से अधिकतर में 5 से सात नंबर के बीच बल्लेबाजी की है। 

पाकिस्तान टीम में अपनी भूमिका से जुड़े सवाल पर इफ्तिखार ने कहा," मैं मध्य-क्रम का बल्लेबाज नहीं हूं, मैं निचले क्रम का बल्लेबाज हूं। मैं ऑलराउंडर नहीं हूं, मैं टेलेंडर हूं। अगर आप देखें, तो मैं नंबर 7 या 8 पर बल्लेबाजी करता हूं। और अगर आप दुनिया भर के ऑलराउंडरों और मध्य-क्रम के बल्लेबाजों को देखें, तो आप पाएंगे कि वे नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन मैं नंबर 7 और 8 पर खेलता हूं और मैं खुद को एक पुछल्ला मानता हूं।"

इफ्तिखार अहमद का ये बयान पाकिस्तान टीम में उनका जो रोल है, उसे लेकर नाराजगी दिखा रहा। हाल के महीनों में इफ्तिखार को अपने फॉर्म को लेकर चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के लिए उनका आखिरी अर्धशतक अगस्त 2023 में एशिया कप के दौरान नेपाल के खिलाफ आया था। अपने अनुभव के बावजूद, उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, खासकर बल्ले से निरंतरता पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। 

अपने टी20 करियर में, इफ्तिखार ने 24.34 की औसत और 129.10 की स्ट्राइक रेट से 998 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में, उन्होंने 28 मैचों में 38.37 की औसत और 106 की स्ट्राइक रेट के साथ 614 रन बनाए हैं, जिसमें उनके नाम एक शतक और एक अर्धशतक है। 

अपनी पावर-हिटिंग और ऑफ-स्पिन के लिए जाने जाने वाले, इफ्तिखार के बयान से पता चलता है कि पाकिस्तान टीम में अपने मौजूदा रोल से वो संतुष्ट नहीं है। उनकी टिप्पणियों से  बल्लेबाजी क्रम के प्रति असंतोष उजागर होता है, और यह संकेत मिलता है कि टीम की रणनीति में उनका उपयोग कम किया गया है या उन्हें जगह नहीं दी गई है।

5379487