IND vs AUS Mayank Yadav: तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार और धार से खूब सुर्खियां बंटोरी थीं। वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। हालांकि कुछ मैच खेलकर वह चोटिल हो गए और पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा। इसके बाद बीसीसीआई का ध्यान इस गेंदबाज पर गया और उन्हें NCA में विशेषज्ञों के अंडर में ट्रेनिंग दी जा रही है। 

भारत को अगले बड़ी सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने चौथे तेज गेंदबाज की चिंता व्यक्त की थी। वहीं, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने चौथे गेंदबाज की अटकलों को बंद कर दिया है।  

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर से भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर सवाल किया गया। उन्होंने कहा- भारत के पास लगातार तीसरी सीरीज जीतने का मौका होगा। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के रूप में 3 तेज गेंदबाजी की तिकड़ी है। जाफर के मुताबिक, चौथे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह या मयंक यादव हो सकते हैं। उन्होंने कहा- भारत के पास अर्शदीप के रूप में बाएं हाथ का विकल्प है, जबकि मयंक के पास रफ्तार और धार है लेकिन उसे पूरी तरह फिट होना चाहिए।    

हालांकि, टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए जय शाह ने मयंक के भारतीय टीम में प्रवेश की अटकलों को बंद कर दिया, क्योंकि उन्होंने खुलासा किया कि वह आईपीएल के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं। शाह ने कहा- मैं आपको मयंक यादव पर कोई जवाब नहीं दे सकता, क्योंकि इसकी कोई गारंटी नहीं है कि वह टीम में होंगे या नहीं, लेकिन वह संभावित रूप से एक अच्छा तेज गेंदबाज है, और हम उसकी देखभाल कर रहे हैं। वह वर्तमान में एनसीए में है। 

मयंक यादव का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन 
नीलामी में फ्रेंचाइजी द्वारा 20 लाख रुपए में खरीदे जाने के बाद मयंक ने इस साल की शुरुआत में लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए आईपीएल में पदार्पण किया। उन्होंने सीज़न में एलएसजी के लिए चार मैच खेले, जिसमें 6.99 की इकोनॉमी से 7 विकेट झटके थे, जबकि आईपीएल इतिहास में 156.7 किमी प्रति घंटे की चौथी सबसे तेज डिलीवरी दर्ज की गई।