Ind vs Ban 1st Test Day 2 Analysis: भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी की। शुरुआती दो सत्रों में पिछड़ने के बाद भारत के दो खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जाडेजा ने मिलकर लड़खड़ाती टीम खेल खत्म होने से पहले मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बना लिए हैं।  

बांग्लादेश ने कसा टीम इंडिया पर शिकंजा 
पहले दिन बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसे उसके गेंदबाजों ने शुरुआती झटके देकर सही साबित कर दिया। भारत के पहले 3 विकेट महज 34 रन पर गिर गए। रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली सस्ते में चलते बने। यह तीनों विकेट हसन महमूद ने झटके। इसके बाद ऋषभ पंत ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर टीम इंडिया को संभालने की कोशिश की। दोनों के बीच 62 रन की पार्टनरशिप हुई। हसन महमूद ने पंत का भी विकेट लेकर अपना चौथा शिकार किया। 

इसे भी पढ़ें: अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठवां शतक, बनाया ये खास रिकॉर्ड, देखें सेंचुरी लिस्ट

इसके बाद यशस्वी जायसवाल और केएल राहुल के बीच 48 रन की पार्टनरशिप हुई। इस बीच यशस्वी ने अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 56 रन बनाए। इस पारी में 9 चौके लगाए। इसके कुछ देर बाद ही केएल राहुल भी अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें लंबे समय के बाद टीम इंडिया में मौका मिला था, जिसका वह फायदा नहीं उठा पाए। दोनों के आउट होने के बाद टीम इंडिया की हालत खराब हो गई, क्योंकि 144 रन के स्कोर पर 6 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद क्रीज पर रवींद्र जाडेजा और रवि अश्विन आए। दोनों बल्लेबाजों ने आते ही अटैकिंग खेलना शुरू कर दिया। इससे बांग्लादेश की टीम दबाव में आने लगी और देखते ही देखते दोनों में 50 रन की पार्टनरशिप बन गई। इस बीच अश्विन ने तेजी से अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। 

इसे भी पढ़ें: अश्विन ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले बने दुनिया के एकलौते ऑलराउंडर

बनी रिकॉर्डतोड़ साझेदारी 
रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जाडेजा के बीच भारत की तरफ से 7वें विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी बनी। दोनों ने 195 रन की पार्टनरशिप बनाई। इससे टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार हो गया। अब भारत मजबूत स्थिति में पहुंच गया है। अश्विन और जाडेजा की बल्लेबाजी से टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर मजबूत पकड़ बना ली है।