IND vs BAN: भारत-बांग्लादेश के बीच एक दिन बाद यानी 19 सितंबर से चेन्नई टेस्ट शुरू होगा। इसके लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है। गौतम गंभीर सहित बाकी कोचिंग स्टाफ की निगरानी में खिलाड़ी बैटिंग-फील्डिंग और बॉलिंग का जबरदस्त अभ्यास कर रहे हैं। सोमवार को फील्डिंग कोच टी. दिलीप ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों से अलग तरीके से कैच प्रैक्टिस कराई। इसके लिए दो ग्रुप में खिलाड़ी बंट गए, जिसमें विराट कोहली की टीम जीत गई।   

सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने खिलाड़ियों का एक वीडियो जारी किया। इसमें फील्डिंग कोच टी दिलीप ने बताया कि भारतीय टीम को फील्डिंग प्रैक्टिस करा रहे हैं। इसके लिए टीम इंडिया को ग्रप्स में बांटा गया। टी दिलीप ने कहा- सभी को एक टीम के रूप में एक साथ लाने का विचार था। हमने खिलाड़ियों को दो ग्रुप्स में बांटा। चेन्नई की पिच में मॉइश्चर है, इसलिए ड्रिल कॉम्पिटिशन कराया गया। खिलाड़ियों से कैच कराई। जिस टीम ने कम गलतियां की, जीत उसी की हुई। इसमें विराट कोहली की टीम ने बाजी मार ली। 

विराट कोहली और रवींद्र जडेजा मैदान में डाइव लगाई। प्रशिक्षण के दौरान टी दिलीप के साथ भिषेक नायर भी मौजूद रहे। टी दिलीप ने आगे कहा- कुल मिलाकर मैं यही कहूंगा कि यह शानदार था, खास तौर पर गर्म परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए। इस समूह का सबसे अच्छा हिस्सा यह था कि सभी सत्रों के दौरान तीव्रता बहुत बढ़िया थी।

हेड टू हेड मुकाबला
भारत-बांग्लादेश के बीच अब तक 13 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इनमें टीम इंडिया को 11 बार जीत मिली तो वहीं, दो मैच ड्रॉ रहे। बांग्लादेश को एक बार भी जीत नहीं मिली। 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश का दौरा किया था, जिसमें भारत ने बांग्लादेश का 2-0 से सफाया कर दिया था।