Logo
IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा।

कानपुर. भारत के टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा के पास बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। इस रिकॉर्ड को बनाते ही वह भारत के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ के करियर रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं। 

क्या है रिकॉर्ड 
रोहित और द्रविड़ दोनों के ही नाम फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में 48 शतक हैं। रोहित कानपुर में एक और सेंचुरी लगाते ही द्रविड़ से आगे निकल जाएंगे। इसी के साथ रोहित भारत के लिए सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले प्लेयर्स में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। 

पहले नंबर पर कौन हैं?
भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। उन्होंने वनडे में 49 और टेस्ट में 51 शतक लगाए हैं। उनके बाद विराट कोहली के नाम 80 शतक हैं। कोहली ने वनडे में 50, टेस्ट में 29 और टी-20 में एक सेंचुरी लगाई हैं। 

रोहित के नाम टेस्ट में कितने शतक 
रोहित शर्मा ने 60 टेस्ट में 12 शतक लगाए हैं। वह वनडे में 31 और टी-20 इंटरनेशनल में 5 सेंचुरी लगा चुके हैं। उन्होंने अब टी-20 से रिटायरमेंट ले लिया है, इसलिए शतक की फिफ्टी बनाने के लिए उनके पास टेस्ट और वनडे फॉर्मेट ही बचे हैं। 
 

5379487