चेन्नई. भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट में भारत से दूसरी पारी में ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने सेंचुरी जड़ दीं। शुभमन का यह टेस्ट करियर का पांचवां शतक रहा, लेकिन इस साल वह 3 सेंचुरी लगा चुके हैं। इस तरह उन्होंने रोहित शर्मा के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। 

क्या रिकॉर्ड बनाया 
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2023 और 2025 साइकिल में भारत चौथी टेस्ट सीरीज खेल रहा है। इनमें भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक 2 प्लेयर्स ने लगाए थे। रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल। शुभमन गिल ने बांग्लादेश के खिलाफ सेंचुरी लगाकर इस रिकॉर्ड में रोहित और यशस्वी की बराबरी कर ली। 

तीनों के नाम कितने शतक 
तीनों प्लेयर्स ने 10-10 टेस्ट खेले हैं। इनमें तीनों के ही नाम 3-3 शतक हैं। शुभमन ने 3 में से 2 शतक इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगाए थे। रोहित और यशस्वी बांग्लादेश के खिलाफ सेंचुरी नहीं लगा सके, लेकिन दोनों ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाए थे। 

शुभमन ने कितने रन बनाए?
पंत के साथ शुभमन गिल ने भी दूसरी पारी में सेंचुरी लगाई। वह पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे, उन्होंने दूसरी पारी में 176 बॉल पर 119 रन की पारी खेल दी। इस पारी में 10 चौके और 4 सिक्स शामिल रहे। उन्होंने पंत के साथ 167 और केएल राहुल के साथ 53 रन की साझेदारी की।