India vs Bangladesh 1st T20I: टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सफाया करने के बाद टीम इंडिया टी20 में भी यही कारनामा दोहराना चाहती है। भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी20 मुकाबला ग्वालियर के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें ग्वालियर पहुंच चुकी है। शुक्रवार को टीम इंडिया ने मैदान में जमकर अभ्यास किया। खासकर फील्डिंग कोच टी. दिलीप ने खिलाड़ियों की फील्डिंग ड्रिल आयोजित की। BCCI ने अपने एक्स हैंडल पर टीम इंडिया का वीडियो शेयर किया।  

फील्डिंग कोच टी. दिलीप ने विश्वकप के दौरान टीम इंडिया के क्षेत्ररक्षण में गजब का सुधार कराया। वीडियो में कोच दिलीप खिलाड़ियों से तकनीक पर जोर देने को कह रहे हैं। उन्होंने कहा- बॉल की जगह पर अपने पैर जमा हो। हमें रिदम और फ्लो हासिल करना है। इससे आगे हम कैच छोड़ने जैसे गलती नहीं करेंगे। अभ्यास के दौरान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने जमकर कैच प्रैक्टिस की। मुख्य कोच गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों पर कड़ी निगरानी रखी, क्योंकि वे क्षेत्ररक्षण अभ्यास में लगे हुए थे। इसके अतिरिक्त, भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव, सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी अच्छे कैच लपके। 

टी20 टीम की कप्तानी एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव करेंगे। संजु सैमसन और जितेश शर्मा में से कोई एक विकेटकीपिंग करेगा। वहीं, जिम्बॉब्वे दौरे पर गदर मचाने वाले युवा बैटर अभिषेक फिर से टीम में लौट आएंगे। वह ओपन करेंगे। इसके साथ ही रियान पराग और नीतीश कुमार रेड्डी मीडिल ऑर्डर को मजबूती देंगे। टीम दो ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे के साथ पहले मैच में उतर सकती है। वहीं, स्पिन डिपार्टमेंट में रवि बिश्नोई और वरुण चक्रवर्ती संभालेंगे। इधर, तेज गेंदबाजी में हर्षित राणा, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव रहेंगे। मयंक यादव के डेब्यू करने के अधिक चांस हैं। 

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजु सैमसन (विकेटकीपर), रियान पराग, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।