भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाए। भारत से रवींद्र जडेजा ने विकेट लेकर बांग्लादेश को ऑलआउट किया। इसी के साथ उन्होंने बड़ा रिकॉर्ड भी बना लिया। 

जडेजा ने क्या किया?
रवींद्र जडेजा ने पहली पारी में हसन महमूद को कॉट & बोल्ड किया। इसी के साथ उन्होंने अपने टेस्ट करियर में अपने 300 विकेट भी पूरे कर लिए। वह 300 विकेट लेने वाले भारत के पहले ही लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज बने। ओवरऑल वह ऐसा करने वाले भारत के 7वें गेंदबाज बने। 

एशिया में क्या रिकॉर्ड बनाया?
जडेजा ने 300 विकेट लेने के लिए 74 मैच ही लिए। वह इसके साथ 3000 टेस्ट रन भी पूरे कर चुके हैं। वह 300 विकेट और 3000 रन का डबल रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के तीसरे ही प्लेयर बने। इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिए उन्होंने एशिया में सबसे कम मैच खेले। उनके बाद कपिल देव ने 83 पारियों में यह रिकॉर्ड हासिल किया था। 

भारत ने डिक्लेयर की पहली पारी 
भारत ने 9 विकेट के नुकसान 285 रन बनाए और अपनी पहली पारी डिक्लेयर कर दी। टीम ने पहली पारी में 52 रन की बढ़त बनाई। बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाए थे। टीम फिर दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 26 रन ही बना सकी और दिन का खेल खत्म हो गया।