Logo
IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी। पहला टेस्ट चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के रवींद्र जडेजा इतिहास रच सकते हैं। वह अपने 72 टेस्ट के करियर में ही ऐसा रिकॉर्ड हासिल कर सकते हैं, जिसे अब तक कोई भी भारतीय लेफ्ट आर्म स्पिनर हासिल नहीं कर सका है। 

कौन सा रिकॉर्ड बनाएंगे जडेजा?
रवींद्र जडेजा टेस्ट में 300 विकेट लेने से महज 6 ही विकेट दूर हैं। वह बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट में 6 विकेट लेते ही टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले भारत के पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर बन जाएंगे। उनके बाद बिशन सिंह बेदी के नाम 266 विकेट हैं। 

इतिहास कैसे रचेंगे जडेजा?
जडेजा 300 टेस्ट विकेट पूरे के साथ ही टेस्ट में 300 प्लस विकेट और 3000 प्लस रन बनाने वाले दुनिया के तीसरे लेफ्ट आर्म स्पिनर बन जाएंगे। वह टेस्ट में 3000 रन का आंकड़ा पहले ही पार कर चुके हैं। वह इस रिकॉर्ड को हासिल करने वाले भारत के पहले ही लेफ्ट आर्म गेंदबाज बनेंगे। 

भारत का टॉप लेफ्ट आर्मर बनने का भी मौका 
जडेजा के पास भारत का सबसे सफल लेफ्ट आर्म बॉलर बनने का भी मौका है। लेफ्ट आर्मर्स में उनसे ज्यादा विकेट जहीर खान ही ले सके हैं। जिनके नाम टेस्ट में 311 विकेट हैं। जडेजा 18 विकेट लेते ही भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लेफ्ट आर्म बॉलर बन जाएंगे। 

5379487