Logo
BAN vs IND: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी। पहला टेस्ट चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs BAN: भारत के खिलाफ बांग्लादेश का एक ही गेंदबाज अब तक 20 से ज्यादा टेस्ट विकेट ले सका है। वह गेंदबाज 19 सितंबर से शुरू होने वाली सीरीज में भी हिस्सा लेगा। इतना ही नहीं, रिकॉर्ड में तीसरे नंबर पर शामिल गेंदबाज भी स्क्वॉड का हिस्सा है। 

कौन हैं टॉप-3 बॉलर 
भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले बांग्लादेशी गेंदबाजों के टॉप-3 में तीनों ही स्पिनर्स हैं। पहले नंबर पर शाकिब अल हसन हैं और तीसरे नंबर पर मेहदी हसन मिराज हैं। जबकि दूसरे नंबर पर मोहम्मद रफीक भी लेफ्ट आर्म स्पिनर ही हैं। हालांकि, वह अब रिटायर हो चुके हैं। 

शाकिब ने कितने विकेट लिए?
भारत के खिलाफ शाकिब ने 8 टेस्ट में 21 विकेट लिए हैं। उनका बेस्ट 62 रन देकर 5 विकेट रहा, इस दौरान उन्होंने महज 3.52 की इकोनॉमी से ही रन खर्च किए। वह भारत के खिलाफ अब तक एक ही बार पारी में 5 विकेट ले सके हैं। 

मिराज ने कितने विकेट लिए?
मेहदी हसन मिराज के नाम भारत के खिलाफ 5 ही टेस्ट में 14 विकेट हैं। उनका बेस्ट 63 रन देकर 5 विकेट है। हालांकि, उनकी इकोनॉमी 4 से भी ज्यादा रही, जो टेस्ट में अच्छी नहीं मानी जाती। वह सीरीज में 2 विकेट लेते ही भारत के खिलाफ दूसरे सबसे सफल बांग्लादेशी बॉलर बन जाएंगे। दूसरे नंबर पर मौजूद रफीक के नाम 15 विकेट हैं। 

5379487