Logo
Ind vs Ban: अश्विन ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। पहले दिन के मैच समाप्त होने के बाद जानिए आर अश्विन ने क्या कहा...

Ind vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ आर अश्विन ने अपने होम टाउन ग्राउंड पर शानदार शतक जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर का फास्टेस्ट शतक है। अश्विन ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को मजबूत स्थिती में लाने में अहम योगदान निभाया। दोनों ने बांग्लादेश के स्पिनरों पर कहर बरपाया और 150 रन की शानदार साझेदारी कर भारत की पारी को उबारा।

शतक जड़ने के बाद क्या बोले आर अश्विन
शानदार बल्लेबाजी के बाद अश्विन ने कहा, ''होम टाउन के ग्राउंड पर खेलना एक शानदार पल होता है। यह एक ऐसा मैदान है, जिसमें मैं क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं। इसने मुझे कई शानदार यादें दी हैं। पिछली बार जब मैंने शतक बनाया था, तब आप कोच रवि भाई (रवि शास्त्री) थे। यह वाकई खास लगता है। इससे मुझे मदद मिली कि मैं टी20 टूर्नामेंट (TNPL) के बाद वापस आया हूं, अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम किया है।''

उन्होंने आगे कहा कि मैं हमेशा अपने बल्ले को ऑफ-स्टंप के बाहर घुमाता रहा हूं। कुछ चीजों पर काम किया और इस तरह की पिछ पर मुझे थोड़ी मदद मिली है। यह चेन्नई की पुरानी पिच है, जिसमें थोड़ा उछाल और कैरी है। लाल मिट्टी की पिच आपको कुछ शॉट खेलने की अनुमति देती है।

यह भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने ठोका सबसे तेज शतक, आंकड़े बता रहे क्यों हैं वर्ल्ड नंबर-1 ऑलराउंडर; जानें अनोखे रिकॉर्ड्स

जडेजा की बल्लेबाजी पर बोले अश्विन
रविचंद्रन अश्विन ने जडेजा की बल्लेबाजी पर कहा, ''उन्होंने (जडेजा) बहुत मदद की, एक समय ऐसा भी था जब मैं थोड़ा थक गया था, जड्डू ने इसे तुरंत नोटिस किया और मुझे उस दौर से बाहर निकाला। जड्डू पिछले कुछ सालों में हमारी टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उनका वहां होना काफी महत्वपूर्ण था और उन्होंने मुझे यह बताने में भी बहुत मदद की कि हमें दो को तीन में नहीं बदलना है जो मेरे लिए वास्तव में मददगार था।

यह भी पढ़ें: अश्विन ने ठोका टेस्ट करियर का छठवां शतक, बनाया ये खास रिकॉर्ड, देखें सेंचुरी लिस्ट

IND vs BAN: पहले दिन का खेल खत्म
भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया। भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट गंवाकर 339 रन बनाए। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और सातवें विकेट के लिए 195 रनों की साझेदारी कर ली है।

बता दें, बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। तेज गेंदबाज हसन महमूद ने चार विकेट लिए। जबकि, नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट झटके।

5379487