Logo
IND vs NZ 2nd test day 2 Highlights: पुणे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारत पर शिकंजा कस लिया है। कीवी टीम की बढ़त 301 रन की हो गई है। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं।

india vs new Zealand 2nd test day 2 Highlights: पुणे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत पर अपना शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कीवी टीम की बढ़त 300 के पार हो गई। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 197 रन बना लिए हैं। कप्तान टॉम लाथम ने 86 रन की पारी खेली।    

बता दें कि टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे। इसके जवाब में टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय टीम की पहली पारी 156 रन पर सिमट गई। इस तरह न्यूजीलैंड ने पहली पारी के आधार पर 103 रन की लीड ली थी। 

रचिन रवींद्र को वाशिंगटन सुंदर ने 9 रन पर क्लीन बोल्ड किया है। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 93 रन बना लिए हैं। भारत की तरफ से सुंदर ने 2 और आर अश्विन ने 1 विकेट लिया है। डेवोन कॉनवे 17 और विल यंग 23 रन बनाकर आउट हुए। न्यूजीलैंड को 36 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सुंदर ने कॉनवे को आउट किया था। इसके बाद दूसरा विकेट 78 रन के स्कोर पर गिरा। विल यंग को अश्विन ने चलता किया। 

टीम इंडिया का पुणे टेस्ट में भी बेंगलुरु जैसा हुआ। न्यूजीलैंड के पहली पारी में 259 रन के जवाब में दूसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 156 रन पर ऑल आउट हो गई। मिचेल सैंटनर ने 7 विकेट झटके। ये टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन है। भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 38 रन बनाए। सैंटनर के अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 2 विकेट झटके। 

भारत ने पहले दिन के 16/1 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और 50 रन के स्कोर पर शुभमन गिल को सैंटनर ने LBW आउट कर दिया। गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे विराट कोहली भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। वो सैंटनर की फुलटॉस गेंद पर स्वीप खेलने के चक्कर में क्लीन बोल्ड हो गए। कोहली की पारी 9 गेंद में खत्म हो गई। इसके बाद पिछले टेस्ट के हीरो सरफराज खान और ऋषभ पंत से बड़ी पारी की उम्मीद थी। लेकिन, दोनों खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। पंत ने 18 और सरफराज ने 11 रन की पारी खेली। 

भारत ने 95 रन के भीतर ही 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने जरूर 38 रन बनाए। लेकिन, उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला। आऱ अश्विन 4, वाशिंगटन सुदंर 18, आकाशदीप 6 रन बनाकर आउट हो गए। सैंटनर ने 53 रन देकर 7 विकेट हासिल किए। वहीं, एजाज को एक विकेट मिला है। 

इससे पहले, न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे ने 76 और रचिन रविंद्र ने 65 रन की पारी खेली थी। इनके अलावा मिचेल सैंटनर ने 33 रन बनाए थे। कुलदीप यादव के स्थान पर प्लेइंग-11 में आए वाशिंगटन सुंदर ने कमाल की गेंदबाजी की और 7 विकेट झटके। ये उनका पहला फाइव विकेट हॉल है। उनके अलावा आर अश्विन ने 3 विकेट झटके थे। 

5379487