Logo
IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज कल यानी 27 जुलाई से ही शुरू होने जा रही है। इसके लिए दोनों टीमें पल्लेकेले पहुंच चुकी हैं।

IND vs SL: भारत के नए टी-20 कप्तान सूर्यकुमार यादव का अब पाकिस्तान दिग्गज ने भी विरोध करना शुरू कर दिया है। पूर्व पाक क्रिकेटर रशीद लतीफ ने कहा कि हार्दिक पंड्या को कप्तानी से हटाया जाने के पीछे फिटनेस कोई वजह नहीं। यह BCCI की राजनीति है। 

पिछले दिनों श्रीलंका दौरे पर हार्दिक की जगह सूर्यकुमार को टी-20 टीम का कप्तान चुना गया। जबकि हार्दिक ने पिछले महीने टी-20 वर्ल्ड कप टीम की उप कप्तानी की थी। 

पाकिस्तान क्रिकेटर बोले, फिटनेस कोई वजह नहीं
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रशीद लतीफ ने कॉट बिहाइंड यूट्यूब चैनल पर कहा, "नहीं, यहां (दावा) वे सिर्फ उन्हें एक प्रमाण पत्र देते हैं कि वह फिट नहीं है और उनकी फिटनेस को लेकर चिंताएं हैं। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो सुपर फिट नहीं थे लेकिन फिर भी महान कप्तान बन गए। इसलिए, मुझे लगता है कि यह सिर्फ एक बहाना था। क्योंकि अगर सूर्या आसपास नहीं होता, तो ऋषभ (पंत) कप्तान होता क्योंकि आपको भविष्य देखना होता है।"

अगरकर ने पहले मीडिया को बताया था, "फिटनेस कुछ ऐसा है जिससे वह जूझते रहे हैं। चयनकर्ताओं के लिए यह मुश्किल हो जाता है। इसके पीछे विचार यह था कि हम ऐसा कप्तान चाहते हैं जो अधिक उपलब्ध रहने की संभावना हो। हमें लगता है कि हम हार्दिक का बेहतर प्रबंधन कर सकते हैं, हमने देखा है कि वह विश्व कप में बल्ले और गेंद से क्या कर सकता है ... हम हर खिलाड़ी से बात करते हैं, कि क्या उनकी भूमिका बदल गई है। और हाँ हमने उससे बात की..."

चयन बैठक जो भारतीय ड्रेसिंग रूम के पदानुक्रम को फिर से तैयार करती है, दो दिनों तक कई घंटों तक चली। जानकारों का कहना है कि इसमें मतभेद, बातचीत और गरमागरम बहस हुई। बैठकों के दौरान कई खिलाड़ियों को फोन किए गए और उनके साथ दीर्घकालीन योजनाएं साझा की गईं।

एक राय थी कि टी20 टीम के मौजूदा उप-कप्तान को नया कप्तान नहीं बनाना उसके साथ अन्याय होगा। कुछ लोगों ने कहा कि रोहित का फैसला था कि पांड्या को अपना डिप्टी बनाया जाए भले ही चयन समिति उस पर ज्यादा उत्सुक नहीं थी।

5379487