IND vs ZIM T20 Series: भारतीय और जिम्बाब्वे के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज अभी बराबरी पर है। सीरीज के पहले मैच में मेज़बान टीम से शिकस्त खाने के बाद पिछले मैच में टीम इंडिया ने 100 रन के बड़े अंतर से मैच जीतकर सीरीज में बराबरी की, अब दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम में शामिल संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल और शिवम दूबे टीम इंडिया को ज्वाइन करने जिम्बाब्वे पहुंच चुके हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों के टीम में जुड़ने से कुछ न्यूकमर्स का पत्ता टीम की प्लेइंग 11 से कट सकता है। कौन है वो प्लेयर्स आइये जानते है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान ही भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे का ऐलान हो गया था। इसमें यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, और शिवम दुबे को शामिल किया गया था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज के बारबाडोस में फंस गई, जिसके कारण बीसीसीआई को टीम में बदलाव करना पड़ा। पहले दो टी20 मैचों के लिए साई सुदर्शन, हर्षित राणा, और जितेश शर्मा को टीम में शामिल किया गया।

ये खिलाड़ी हो सकते है स्क्वाड से बाहर
पहले दो मैचों में सिर्फ साई सुदर्शन को खेलने का मौका मिला, जबकि हर्षित राणा और जितेश शर्मा बेंच पर रहे। अब यशस्वी, संजू और शिवम जिम्बाब्वे में टीम से जुड़ चुके हैं, जिससे साई, हर्षित और जितेश की प्लेइंग इलेवन में जगह और स्क्वाड से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है। बीसीसीआई ने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया है। देखना होगा कि बीसीसीआई इन तीनों खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर क्या निर्णय लेता है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11 
शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे।