Duleep Trophy India A vs India B: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दिलीप ट्रॉफी के जरिए रेड बॉल क्रिकेट में दमदार वापसी की। वो इंडिया-बी की तरफ से खेल रहे। रविवार को इंडिया-ए के खिलाफ मैच के चौथे दिन पंत ने कुछ ऐसा किया, जिसने सभी को हंसा दिया।

दरअसल, मैच के चौथे दिन इंडिया-ए के कप्तान शुभमन गिल टीम हर्डल में खिलाड़ियों को प्लान बता रहे थे। उसी दौरान पंत चोरी-चुपके इंडिया-ए के हर्डल में पहुंच गए और टीम का पूरा प्लान सुन लिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा। 

बीसीसीआई ने ये वीडियो एक्स से शेयर किया है। इस वीडियो के साथ कैप्‍शन में लिखा गया है, "देखिए दिन का खेल शुरू होने से पहले इंडिया-ए की टीम में कौन था। ब्लू टीशर्ट में कौन ये जेंटलमैन है। अरे ये ऋषभ पंत है, इंडिया-बी के। वो प्लान जानते हैं।"

15 सेकेंड के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि गिल जब अपनी टीम के साथ मैच की रणनीति तैयार कर रहे थे। उसी दौरान उनके खेमे में पंत भी थे और वो उनकी बात ध्यान से सुन रहे। इस मीटिंग के बाद आवेश खान के साथ पंत भी कुछ बातचीत करते नजर आए। 

पंत पहली पारी में अच्छा स्कोर बनाने से चूक गए थे क्योंकि शुभमन गिल ने पीछे की ओर दौड़ते हुए शानदार कैच लपका और 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। हालांकि, दूसरी पारी में पंत ने शानदार बल्लेबाजी की और 47 गेंद में 61 रन की तूफानी पारी खेली। पंत ने इंडिया- ए की गेंदबाजी लाइनअप की धज्जियां उड़ाते हुए सिर्फ 34 गेंदों में अपना 20वां प्रथम श्रेणी अर्धशतक बनाया।

उन्होंने सरफराज खान के साथ मिलकर आक्रामक पारी खेली और दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 55 गेंदों पर 72 रनों की साझेदारी की। सरफराज के 46 रन पर आउट होने के बावजूद पंत ने खुद को नहीं रोका और इंडिया-बी की बढ़त को 200 रनों के पार पहुंचाया।