India B vs India C Highlights, Duleep Trophy 2024: दलीप ट्रॉफी 2024 के दूसरे राउंड की गुरुवार से शुरुआत हुई। इंडिया-बी के खिलाफ इंडिया-सी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन 5 विकेट पर 357 रन बनाए। इंडिया-सी की तरफ से ईशान किशन ने शानदार 111 रन ठोके। ईशान इंडिया-सी के स्क्वॉड में भी नहीं थे और उन्हें अचानक मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने शतक ठोक इस मौके को अच्छे से भुनाया। ईशान के अलावा बाबा इंद्रजीत ने भी 78 रन की पारी खेली। 

मैच में इंडिया-बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। पहले बैटिंग के लिए उतरी इंडिया-सी को शुरुआत में ही झटका लग गया था। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ चोट की वजह से मैच की दूसरी ही गेंद पर रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए थे। हालांकि, इसके बाद साई सुदर्शन और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों भले ही अर्धशतक से चूक गए लेकिन इंडिया-सी की पारी को आगे बढ़ाने में अहम रोल निभाया।सुदर्शन ने 43 और रजत पाटीदार ने 40 रन की पारी खेली। 

यह भी पढ़ें: Bangladesh Test squad vs India: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम घोषित, जानें पूरा स्क्वॉड

इंडिया-बी की तरफ से मुकेश कुमार ने सबसे अधिक 3 और नवदीप सैनी ने एक विकेट हासिल किया। इंडिया-सी की तरफ से चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे ईशान ने 126 गेंद में 111 रन ठोके। अपनी इस पारी में उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के मारे।

दिलचस्प बात ये है कि ईशान दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड के लिए किसी भी स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। लेकिन, गुरुवार को जब इंडिया-बी के खिलाफ इंडिया-सी की प्लेइंग-11 का ऐलान हुआ, तो उसमें ईशान का नाम था। ये देखकर हर कोई दंग रह गया। क्योंकि ईशान मूल रूप से इंडिया-डी स्क्वॉड का हिस्सा थे। लेकिन, बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान कमर में लगी चोट की वजह से वो पहले राउंड का मुकाबला नहीं खेल पाए थे और अब अचानक दलीप ट्रॉफी में एंट्री हुई और उन्होंने धमाकेदार पारी खेल टेस्ट टीम में वापसी का दावा ठोक दिया। 

इंडिया-बी और इंडिया-सी दोनों ने अपने पिछले मुकाबले जीते थे। ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल के टीम इंडिया में चुने जाने के बाद रिंकू सिंह की वापसी से इंडिया-बी मजबूत नजर आ रही। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने जाने के बावजूद सरफराज खान ये मुकाबला खेल रहे और उनके छोटे भाई मुशीर खान, जो पहले राउंड के स्टार थे।