Logo
India vs Pakistan, WCL Final: शनिवार, 13 जुलाई को एजबेस्टन में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। 157 रनों की लक्ष्य को भारतीय चैंपियंस ने 19.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

India vs Pakistan, WCL Final: शनिवार, 13 जुलाई को एजबेस्टन में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 (WCL) के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। भारती ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया। अंबाती रायडू के शानदार अर्द्धशतकीय पारी के बदौलत भारत वर्ल्ड चैंपियन बना।

पाकिस्तान ने बनाए थे 156 रन बनाए
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान चैंपियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। कामरान अकमल (19 गेंदों पर 24 रन) और मकसूद (12 गेंदों पर 21 रन) ने भारत बनाम पाकिस्तान फाइनल मुकाबले में टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन लगातार विकेट गिरने से स्कोरिंग पर लगाम लगी रही।

पाकिस्तान के लिए शोएब मलिक ने अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 36 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। कप्तान यूनिस खान अपनी छाप छोड़ने में विफल रहे और उन्हें इरफान पठान ने 7 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मध्यक्रम ध्वस्त हो गया और मिस्बाह-उल-हक 18 रन बनाने के बाद रिटायर्ड हर्ट हो गए, सोहेल तनवीर ने 9 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान भारत के खिलाफ 156 रनों का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा।

भारतीय गेंदबाजों ने किया कमाल
इंडिया चैंपियन के गेंदबाजों ने फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। अनुरीत सिंह ने 4 ओवर में 43 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं, विनय कुमार, पवन नेगी और इरफान पठान को एक-एक विकेट चटकाए और पाकिस्तान की बल्लेबाजी को रोकने में अहम भूमिका निभाई।

अंबाती रायडू ने लगाए शानदार अर्द्धशतक
पाकिस्तान चैंपियंस की टीम द्वारा दिए गए 157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय चैंपियंस ने रॉबिन उथप्पा (10) को जल्दी खो दिया। लेकिन अंबाती रायडू ने 30 गेंदों पर 50 रनों की विस्फोटक पारी खेली और अपनी टीम को एक शानदार बढ़त दिलाई।

सुरेश रैना भी 4 रन पर सस्ते में आउट हो गए, जिससे पाकिस्तान को वापसी करने में मदद मिली। लेकिन रायडू और गुरकीरत सिंह मान के बीच 33 गेंदों पर 34 रनों की पार्टनरशिप ने भारत को पटरी पर बनाए रखा।

रायडू और मान भी 10 रन के अंतराल पर आउट हो गए, लेकिन यूसुफ पठान के 16 गेंदों पर 30 रनों की शानदार पारी से  भारत की स्थिति मजबूत बनी रही। 18.2 ओवर की गेंद पर पठान आउट हो गए।

कप्तान युवराज सिंह (15*) और इरफान पठान (5*) के क्रीज पर रहते हुए भारत ने 19.1 ओवर में 5 विकेट पर 159 रन बनाकर जीत दर्ज की और वर्ल्ड चैंपियन बने।

पाकिस्तान की ओर से आमिर यामीन ने लिए 2 विकेट
पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अपनी पूरी कोशिशों के बावजूद भारत को लक्ष्य की ओर बढ़ने से नहीं रोक पाए। आमिर यामीन ने 3 ओवर में 29 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।। सोहेल तनवीर और सोहेल खान को एक-एक विकेट मिले।

5379487