IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की टेस्ट सीरीज शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी रह गए। बांग्लादेश टीम पिछले दिनों ही पाकिस्तान को उन्हीं के घर में 2-0 से टेस्ट सीरीज हरा चुकी है। अब टीम की नजरें भारत को हराने पर हैं, लेकिन उनके सामने भारतीय टीम के मजबूत बैटर्स खड़े होंगे। 

कौन हैं भारत के 3 बैटर्स 
भारत के 3 बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक हुए 13 टेस्ट में दोहरे शतक लगाए हैं। जिनमें से एक तो अब भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं। रिकॉर्ड में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर, दूसरे नंबर पर मयंक अग्रवाल और तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। 

सचिन ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर 
सचिन तेंदुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ 10 दिसंबर 2004 को 248 रन की मैराथन पारी खेली थी। उन्होंने 379 गेंदें खेलकर 35 चौकों की मदद से यह पारी खेली थी। उनकी डबल सेंचुरी के दम पर भारत ने पारी और 140 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। 

मयंक ने इंदौर में मचाया था तूफान 
बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी लगाने वाले दूसरे भारतीय बैटर मयंक अग्रवाल हैं। जिन्होंने 5 साल पहले ही नवंबर में इंदौर के होलकर स्टेडियम में 243 रन बनाए थे। उन्होंने महज 330 गेंदों पर 28 चौके और 8 सिक्स लगाकर यह पारी खेली थी। उनकी पारी के दम पर भारत ने पारी और 130 रन से टेस्ट जीता था। 

विराट ने बांग्लादेश को जीत के लिए तरसाया 
विराट कोहली ने 2017 में हैदराबाद के मैदान पर 204 रन की पारी खेली थी। उन्होंने पहली पारी में महज 246 गेंदें खेलकर 24 चौके लगाकर डबल सेंचुरी लगाई थी। उनकी पारी के दम पर टीम इंडिया ने 208 रन से मैच जीता था। 

विराट ही अब टीम का हिस्सा 
बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। सचिन रिटायर हो चुके हैं और मयंक को टीम में नहीं रखा गया। लेकिन विराट अब भी टीम का हिस्सा हैं, ऐसे में वह बांग्लादेश के खिलाफ फिर एक बार खतरनाक साबित हो सकते हैं।