Logo
India Squad for bangladesh T20I: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया। पहली बार मयंक यादव को टीम में चुना गया है। वहीं, मिस्ट्री स्पिनर की वापसी हुई है।

India Squad for bangladesh T20I: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली टीम में अधिकतर सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है। IPL 2024 में 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया है। 

टीम में वरुण चक्रवर्ती और अभिषेक शर्मा की वापसी हुई। वहीं, संजू सैमसन और जितेश शर्मा को विकेटकीपर के रूप में चुना गया। हार्दिक पंड्या भी स्क्वॉड का हिस्सा हैं। बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी-20 की सीरीज 6 अक्टूबर से शुरू होगी। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। अक्षर पटेल, यशस्वी जायसवाल,ऋषभ पंत और मोहम्मद सिराज भी ये सीरीज नहीं खेलेंगे। फिलहाल, भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट की सीरीज खेली जा रही। 

आईपीएल 2024 के शुरुआती दौर में मयंक ने अपनी रफ्तार से सबको प्रभावित किया था। उन्होंने चार मैचों में दो प्लेयर-ऑफ-द-मैच पुरस्कार जीते थे। लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के इस तेज गेंदबाज ने सीजन के अपने तीसरे मैच में केवल एक ओवर फेंका था और पेट में दर्द के कारण बाहर चले गए। उन्हें जल्द ही साइड इंजरी के कारण आईपीएल से बाहर कर दिया गया। जब वह उस चोट से उबर रहे थे, तो उन्हें बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में गेंदबाजी करते समय एक अलग चोट लग गई।

मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, जिन्होंने आखिरी बार 2021 में भारत के लिए टी20 खेला था, को आईपीएल 2024 में अच्छी वापसी के बाद से दोबारा टीम इंडिया में चुना गया है। वरुण ने आईपीएल 2024 में 14 मुकाबलों में 21 विकेट लेकर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था। 

बांग्लादेश के खिलाफ घोषित की गई भारतीय टीम में किसी को भी उपकप्तान नहीं बनाया गया है। इस टीम में हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, रिंकू सिंह और अर्शदीप सिंह जैसे रेगलुर खिलाड़ी शामिल हैं। 

अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा और मयंक यादव तेज गेंदबाजी का विकल्प होंगे। वहीं, हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे और नीतीश कुमार रेड्डी बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे। वहीं, मुख्य स्पिनर के तौर पर बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती और सुंदर टीम का हिस्सा हैं। 

बांग्लादेश सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर) ), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव। 

5379487