ind w vs aus w live update: महिला टी20 विश्व कप 2024 के ग्रुप ए के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शारजाह में खेले जा रहे मैच में भारत के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रख दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 152 रनाई। भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के विकेट लगातार चटकाते गए, लेकिन रनों पर लगाम लगाने में नाकाम रहे। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

महिला टी20 विश्व कप 2024 के 18वें मुकाबले में भारत की टक्कर डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से शारजाह में होगी। ऑस्ट्रेलिया ने अपने तीनों मैच जीते हैं और सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। वहीं, भारत को अगर नॉकआउट राउंड में पहुंचना है तो हर हाल में जीत जरूरी है। एक हार और हरमनप्रीत एंड कंपनी का सेमीफाइनल का सपना टूट सकता है। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड से पहला मुकाबला बड़े अंतर से हारी थी और इसके बाद भारत ने पाकिस्तान और फिर श्रीलंका को हराया और अंक तालिका में फिलहाल, टीम दूसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड की टीम 4 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड को अपना आखिरी मैच पाकिस्तान से खेलना है। ऐसे में भारत को ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत दर्ज करनी होगी। 

भारत की संभावित प्लेइंग-11: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, राधा यादव/एस सजना, अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल, रेणुका ठाकुर, आशा शोभना/पूजा वस्त्रकार। 

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11: बेथ मूनी, एलिसा हीली (कप्तान), एलिस पेरी, एश्ले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, ताहिला मैकग्रा, जॉजिर्या वेरहैम, एनाबेल सदरलैंड, सोफी मोलिनोक्स, मेगन शट, हीथर ग्राहम।