Logo
Ind vs Ban 1st T20I Playing 11: बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले जा रहे पहले टी20 में भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। मयंक यादव के साथ ही नीतीश कुमार रेड्डी का इंटरनेशनल डेब्यू हुआ है।

Ind vs Ban 1st T20I Playing 11: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर के नए बने माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में पहला टी20 खेला जा रहा। भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी है। भारत की तरफ से इस मैच में दो खिलाड़ियों मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने टी20 डेब्यू किया। ये दोनों का पहला इंटरनेशनल मुकाबला है। नीतीश को मुरली कार्तिक और मयंक यादव को पार्थिव पटेल ने डेब्यू कैप पहनाई। 

22 साल के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपनी रफ्तार से काफी प्रभावित किया था। उन्होंने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। मयंक पहले दो मैच में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुने गए थे। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से खेलते हुए मयंक ने 4 मैच में 12.14 की औसत से 7 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्हें चोट लग गई थी और वो पूरे सीजन से बाहर हो गए थे। मयंक आईपीएल के बाद क्रिकेट मैदान पर उतरे हैं। 

दूसरी ओर, नीतीश कुमार रेड्डी ने भी आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया था। उन्होंने IPL 2024 में 11 मैचों में 33.66 की औसत और 143 की स्ट्राइक रेट से दो अर्धशतकों के साथ 303 रन बनाए। इसके अलावा, उन्होंने तीन विकेट भी लिए थे। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव। 

5379487