Logo
IND vs BAN 2nd T20 Probable Playing 11: भारत और बांग्लादेश के बीच बुधवार शाम को दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा टी20 खेला जाएगा। सवाल यही है कि क्या सूर्यकुमार यादव विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव करते हुए लोकल ब्वॉय को डेब्यू का मौका देंगे।

IND vs BAN 2nd T20 Probable Playing 11: भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार शाम 7 बजे से दूसरा टी20 खेला जाएगा। भारत ने ग्वालियर में पहला मुकाबला जीतकर 3 मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की है। भारत की नजर दिल्ली का दंगल जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त लेने पर होगी। सवाल यही है कि क्या सूर्यकुमार यादव और गौतम गंभीर इस मैच के लिए विनिंग कॉम्बिनेशन में छेड़छाड़ करेंगे। 

वैसे, अभी तक तो यही देखने में आए कि गंभीर और सूर्यकुमार विनिंग कॉम्बिनेशन में बदलाव नहीं करते हैं। लेकिन, खिलाड़ियों के वर्कलोड और बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के लिहाज से भारतीय टीम में दिल्ली टी20 के लिए दो बदलाव हो सकते हैं। ग्वालियर में रफ्तार के सौदागर मयंक यादव ने डेब्यू किया था। उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया था। मयंक ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला ओवर मेडन फेंका था।

हालांकि, उन्होंने चोट से वापसी की और इस साल के आखिर में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरा भी करना है और टीम इंडिया की मयंक पर नजर है। ऐसे में उन्हें दिल्ली टी20 के लिए रेस्ट दिया जा सकता है और उनके स्थान पर लोकल ब्वॉय हर्षित राणा को मौका दिया जा सकता है। अगर ऐसा होगा तो ये उनका इंटरनेशनल डेब्यू होगा। 

वहीं, ग्वालियर में डेब्यू करने वाले नीतीश कुमार रेड्डी के स्थान पर तिलक वर्मा को आजमाया जा सकता है। क्योंकि टीम में हार्दिक पंड्या के रूप में पहले से ही एक सीम बॉलिंग ऑलराउंडर है। हालांकि, इसके लिए मैच का इंतजार करना होगा। 

बाकी टीम में बदलाव होता नहीं दिख रहा। पिछले मैच में अर्शदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती ने अच्छी गेंदबाजी की थी। वहीं, बल्लेबाजी क्रम में भी कोई छेड़छाड़ शायद ही हो। अभिषेक शर्मा के साथ संजू सैमसन पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके बाद सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या और रियान पराग खेलने आ सकते हैं। 

India Probable Playing 11: अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी/तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव/हर्षित राणा। 

Bangladesh Probable Playing 11: परवेज़ हुसैन इमोन/तंज़ीद हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदय, महमुदुल्लाह, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम , मुस्तफिजुर रहमान। 

CH Govt jindal steel jindal logo hbm ad
5379487