IND vs BAN 2nd T20 Preview: जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की गैरहाजिरी के बावजूद युवा खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया ने ग्वालियर टी20 में बांग्लादेश को बड़ी आसानी से हरा दिया। बांग्लादेश की फुल स्ट्रेंथ टीम भारत के युवा खून के आगे टिक नहीं पाई। अब बुधवार को दोनों टीमों के बीच दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी। भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा। वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेश वापसी की कोशिश करेगी। 

पहले टी20 में टीम इंडिया नई सलामी जोड़ी के साथ उतरी थी। यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल की गैरहाजिरी में अभिषेक शर्मा के साथ संजू सैमसन ने पारी की शुरुआत की। संजू आमतौर पर मध्य क्रम में बैटिंग करते हैं। लेकिन, टीम मैनेजमेंट ने उन्हें ग्वालियर टी20 में ओपनिंग में आजमाया। संजू ने शरुआत भी अच्छी की। उन्होंने 19 गेंद में 29 रन की पारी खेली। उनके पास बड़ा स्कोर खेल अपनी जगह बनाने का मौका था। लेकिन, वो चूक गए। लेकिन दिल्ली में संजू के पास खुद को साबित करने का दूसरा मौका होगा और उसे भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे। 

दो खिलाड़ियों का डेब्यू अच्छा रहा
मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने ग्वालियर टी20 में डेब्यू किया था और दोनों का प्रदर्शन अच्छा रहा था। मयंक ने 4 ओवर में 21 रन देकर 1 विकेट लिया था। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला ओवर मेडन फेंका था। उनके अलावा नीतीश कुमार रेड्डी ने भी अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने 2 ओवर में 17 रन देने के सात 16 नाबाद रन भी बनाए थे। ऐसे में दिल्ली टी20 में इनके बरकरार रहने की उम्मीद है। 

वरुण चक्रवर्ती और वॉशिंगटन सुंदर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा। करीब तीन साल बाद टीम में लौटे वरुण ने कमाल की गेंदबाजी की और अपनी मिस्ट्री स्पिन से बांग्लादेशी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया। वरुण ने 31 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं, सुंदर ने 2 ही ओवर गेंदबाजी की लेकिन 1 विकेट झटका। 

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच पर टिकी भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद, किस टीम के जीतने से होगा फायदा, जानें

IND vs BAN Arun Jaitley Stadium pitch report
दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम का विकेट बल्लेबाजों के लिए मुफीद रहती है। मैदान छोटा है तो यहां चौके-छक्कों की बरसात देखने को मिलती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है तो पिच धीमा हो जाता है, तो ऐसे में स्पिन गेंदबाज खेल में आ सकते हैं। इस मैदान पर अबतक 7 टी20 खेले गए हैं। इसमें से 3 में पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 165 रन है। यानी आंकड़ों को देखें तो रन चेज करना बेहतर हो सकता है। 

IND vs ban head to head t20
भारत और बांग्लादेश के बीच अबतक 15 टी20 खेले गए हैं। इसमें से भारत ने 14 और बांग्लादेश को एक मैच में जीत मिली है। यानी भारत का पलड़ा भारी है। 

IND vs BAN 2nd T20 Probable playing XI

भारत की संभावित प्लेइंग-11: अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव। 

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग-11: परवेज हुसैन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदय, महमुदुल्लाह, लिटन दास (विकेटकीपर), जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।