India vs Bangladesh 2nd test day 4 live score: भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट का आज (सोमवार) चौथा दिन है। भारत ने पहली पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 100 से अधिक रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने भारत को पहली पारी में तूफानी शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.5 ओवर में 55 रन ठोके थे। इसी स्कोर पर रोहित को मेहदी हसन मिराज ने क्लीन बोल्ड किया। 

रोहित 11 गेंद में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए। चौथे ओवर की चौथी गेंद पर अंपायर कैटलबॉरो ने एल्बीडब्ल्यू का गलत फैसला दिया था। DRS में रोहित नॉटआउट हुए थे। इससे रोहित का लय टूटा और अगली ही गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए। 

रोहित के आउट होने के बाद भी यशस्वी ने तेजी से बल्लेबाजी जारी रखी और महज 31 गेंद में पचास रन पूरे किए। वो भारत की तरफ से चौथी सबसे तेज फिफ्टी जमाने वाले बैटर बने। यशस्वी 71 रन पर नाबाद हैं और गिल ने 18 गेंद में 25 रन बना लिए हैं। 

इससे पहले, बांग्लादेश की पहली पारी 233 रन पर खत्म हुई। बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 107 रन से आगे खेलना शुरू किया और 126 रन बनाने में बाकी बचे 7 विकेट गंवा दिए। रवींद्र जडेजा ने आखिरी विकेट के रूप में खालिद अहमद (0) को आउट किया। इसके साथ ही जडेजा ने टेस्ट में 300 विकेट पूरे कर लिए। वहीं, मोमिनुल हक 107 रन बनाकर नाबाद रहे। 



बांग्लादेश को आज के दिन पहला झटका मुशफिकुर रहीम के रूप में लगा था। उन्हें 11 रन पर जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। इसके बाद लिटन दास 13, शाकिब अल हसन 9 रन बनाकर आउट हुए। मेहदी हसन मिराज ने मोमिनुल हक के साथ 7वें विकेट के लिए 54 रन जोड़े। इस बीच, मोमिनुल हक ने 13वां टेस्ट शतक जमाया। मेहदी 20 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा ने खालिद को आउट कर बांग्लादेश की पारी 233 रन पर समेट दी। 

बारिश और गीली आउटफील्ड की वजह से दूसरे और तीसरे दिन का खेल नहीं हो पाया था। टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 35 ओवर का ही खेल हो पाया था, जिसमें बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए थे।