Logo
IND vs BAN 3rd T20 Preview: भारत और बांग्लादेश के बीच 12 अक्टूबर (शनिवार) को तीसरा और आखिरी टी20 हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत घर में लगातार 16 टी20 सीरीज से नहीं हारा है। अब देखना होगा कि बांग्लादेश इस अजेय रथ को रोक पाती है या नहीं।

IND vs BAN 3rd T20 Preview: टेस्ट सीरीज में 2-0 से सफाए के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पास बांग्लादेश को टी20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने का मौका है। दोनों देशों के बीच 12 अक्टूबर (शनिवार) को हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाएगा। भारत ने दिल्ली में बांग्लादेश को 86 रन से हराकर घर में द्विपक्षीय टी20 सीरीज में अपने अजेय अभियान को बरकरार रखा है। सितंबर 2019 से भारत घर में कोई टी20 सीरीज नहीं हारा है। इस दौरान भारत ने 14 सीरीज जीती और 2 ड्रॉ कराई है। ऐसे में बांग्लादेश के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने की बड़ी चुनौती होगी। 

दिल्ली में खेले गए दूसरे टी20 में भारत ने पावरप्ले में 3 विकेट गंवाने के बाद भी बांग्लादेश के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। नीतीश कुमार रेड्डी और रिंकू सिंह ने चौथे विकेट के लिए 108 रन जोड़े। हार्दिक पंड्या और रियान पराग ने डेथ ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया। 222 रनों का लक्ष्य मेहमान टीम के लिए बहुत बड़ा साबित हुआ था और बांग्लादेश टीम 9 विकेट पर 135 रन बना सकी। 

भारत बेंच स्ट्रेंथ आजमा सकता
पहले दो मैचों में बिना किसी बदलाव के खेलने के बाद अब भारत के पास बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का वक्त है। पहले दो टी20 में वरुण चक्रवर्ती खेले थे। उनके स्थान पर तीसरे टी20 में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा संजू सैमसन को पहले दोनों टी20 में बतौर ओपनर विकेटकीपर मौका मिला था। लेकिन, वो इसे भुना नहीं सके। ऐसे में जितेश शर्मा को आजमाया जा सकता है। वो ओपनिंग कर सकते हैं। वहीं, मयंक यादव को रेस्ट देकर हर्षित राणा को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: India's Playing 11 vs Bangladesh: टीम इंडिया में हो सकते 3 बदलाव, गंभीर के गेमचेंजर का होगा डेब्यू, जानें कैसी होगी भारतीय प्लेइंग-11?

कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज? ( IND vs BAN Hyderabad Pitch weather report)
आईपीएल 2024 में राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जिन 3 टीमों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज़्यादा रन बनाए थे, वो जीती। हालांकि, शनिवार को हैदराबाद में बारिश का अनुमान है। ऐसे में टॉस की भूमिका अहम रह सकती है। भारत ने इस मैदान पर पिछले दो टी20 रनचेज करते हुए 6 विकेट से जीते हैं। यानी यहां विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा रह सकता है। 

ind vs ban t20 head to head record
भारत और बांग्लादेश के बीच अबतक 16 टी20 खेले गए हैं और भारत ने इसमें से 15 में जीत हासिल की है जबकि एक मैच बांग्लादेश ने जीता है। इन दोनों टीमों के बीच हैदराबाद में पहली बार मुकाबला खेला जाएगा। 

भारत और बांग्लादेश का संभावित प्लेइंग-11
India Probable Playing 11: संजू सैमसन/जितेश शर्मा, अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश कुमार रेड्डी/ तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव/हर्षित राणा। 

Bangladesh Probable Playing 11: परवेज़ हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदय, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद,  तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान। 

5379487