Logo
India vs Bangladesh Live Score 1st Test, Day 3: भारत-बांग्लादेश के बीच चेन्नई टेस्ट में शनिवार को तीसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने 3 विकेट पर 130 से अधिक रन बना लिए हैं। शुभमन गिल ने अर्धशतक ठोका है।

India vs Bangladesh Live Score 1st Test, Day 3: भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मैच के दिन तीसरे दिन शनिवार को भारत ने कल के 81/3 के स्कोर से आगे खेलते हुए 130 से अधिक रन बना लिए हैं। शुभमन गिल अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं। वहीं, ऋषभ पंत भी क्रीज पर मौजूद हैं। गिल और पंत के बीच 50 से अधिक रन की साझेदारी हो चुकी है और भारत की कुल बढ़त 350 रन के पार हो चुकी है। गिल ने 79 गेंद में टेस्ट करियर की छठी फिफ्टी ठोकी। उन्होंने मेहदी हसन मिराज की गेंद पर छक्का लगाकर अपने 50 रन पूरे किए। 

 दूसरे दिन स्टम्प्स पर भारत का दूसरी पारी में स्कोर 3 विकेट पर 81 रन था। भारत ने दूसरी पारी में रोहित शर्मा (5), यशस्वी जायसवाल (10) और विराट कोहली (17) के विकेट गंवा दिए हैं। रोहित और विराट लगातार दूसरी पारी में फेल रहे। पहली पारी में विराट और रोहित ने 6-6 रन बनाए थे। 

इससे पहले, भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 149 रन बना पाई थी। भारत ने बांग्लादेश को फॉलोऑन नहीं दिया। भारत को पहली पारी के आधार पर 227 रन की बढ़त मिली थी। चेन्नई में रात भर बारिश हुई और सुबह भी बादल बरसे हैं। पिच और आउटफील्ड को ढक दिया गया था। लेकिन अब कवर्स हट चुके हैं और मैच तय समय पर ही शुरू होगा। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में ड्रेनेज की व्यवस्था अच्छी है। ऐसे में मुकाबला शुरू होने में कोई परेशानी नहीं होगी। हालांकि, बारिश से तेज गेंदबाजों को शुरुआती मदद मिल सकती है। 

ऐसे में पंत, गिल और केएल राहुल पर बड़ी जिम्मेदारी होगी कि वो तीसरे दिन भारत की बढ़त को 400 के करीब ले जाएं। दूसरी तरफ, बांग्लादेश की नजर भारत को दूसरी पारी में जल्दी आउट करने पर होगी। गिल की नजरें जम चुकी हैं। वो 33 रन पर नाबाद लौटे थे। 

5379487