Logo
India vs Bangladesh LIVE Score 1st Test, Day 2: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में भारत 376 रन पर ऑल आउट हो गया। हसन महमूद ने पांच विकेट लिए। पहली बार किसी बांग्लादेशी गेंदबाज ने भारत के खिलाफ उसके घर में पारी में 5 विकेट झटके हैं।

India vs Bangladesh Live Score 1st Test, Day 2: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन भारत पहली पारी में 376 रन पर ऑल आउट हो गया। कल के 339 रन पर 6 विकेट के स्कोर से आगे खेलते हुए भारतीय टीम 37 रन और जोड़ सकी और 4 विकेट गिर गए। रवींद्र जडेजा शतक से चूक गए। वो 86 रन पर आउट हो गए। वहीं, आर अश्विन भारत की तरफ से टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 113 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से युवा पेसर हसन महमूद ने पांच विकेट लिए। ये पहली बार हुआ है, जब टेस्ट में भारत के खिलाफ किसी बांग्लादेशी गेंदबाज ने पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया है। 

अश्विन और जडेजा के बीच सातवें विकेट के लिए 199 रन की साझेदारी हुई। तस्कीन अहमद को तीन विकेट मिले। वहीं, नाहिद राणा और मेहदी हसन के खाते में भी 1-1 सफलता आई। इससे पहले, पहले दिन अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जमाया। वो 102 रन पर नाबाद हैं। दूसरी तऱफ, जडेजा भी 86 रन बना चुके हैं। दूसरे दिन इस जोड़ी की कोशिश यही होगी कि भारत के स्कोर को 400 के पार ले जाएं ताकि बांग्लादेश पर शिकंजा कसा जा सके। वहीं, बांग्लादेश की कोशिश होगी कि दूसरी नई गेंद के जरिए खतरनाक दिख रही अश्विन-जडेजा की जोड़ी को तोड़ा जाए। 

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 10 ओवर के भीतर ही भारत का टॉप ऑर्डर पवेलियन लौट गया था। रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल को हसन महमूद ने आउट किया। इसके बाद ऋषभ पंत और यशस्वी जायसवाल के बीच साझेदारी हुई। हालांकि, लंच के बाद ये दोनों भी आउट हो गए। यशस्वी ने जरूर अर्धशतक जमाया। केएल राहुल भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। इसके बाद जडेजा और अश्विन के बीच हुई साझेदारी के दम पर भारत ने मैच में वापसी की। 

5379487