Logo
Ind vs Ban Preview:भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

Ind vs Ban Preview: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला गुरुवार, 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले चेपॉक में खेले गए पहले टेस्ट में भारत शानदार प्रदर्शन किया और 1-0 की बढ़त बना ली। इस मुकाबले में रविचंद्रन आश्विन (R.Ashwin) का प्रदर्शन जबरदस्त रहा, जबकि ऋषभ पंत, शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा ने भी उम्दा प्रदर्शन किया। हालांकि, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बल्ले से रन नहीं निकले। ऐसे में रोहित और विराट से बड़ी पारी की उम्मीद का जा सकती है। 

ग्रीन पार्क की पिच पर रहेगा स्पिन का बोलबाला
कानपुर के ग्रीन पार्क की पिच काले मिट्टी की होगी, जो अपने अस्थिर स्वभाव के लिए जानी जाती है। चेपॉक की लाल मिट्टी की पिच पर स्पिनरों का दबदबा रहा, लेकिन कानपुर की पिच पर स्थिति अलग हो सकती है। यहां की पिच पर अब तक ज्यादातर टेस्ट मैचों में गेंद की उछाल कम रही है, लेकिन हाल ही में पिच के पुनरुद्धार के बाद, तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल रही है। यह पिच बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकती है। 

शुरुआती ओवरों में स्पिनरों की होगी अहम भूमिका
मैच की शुरुआत में स्पिनरों का दबदबा रहने की उम्मीद है और बल्लेबाजों को सावधानी बरतनी होगी। भारतीय मध्यक्रम ने चेपॉक में शानदार जिम्मेदारी निभाई थी, लेकिन इस बार शीर्ष क्रम के बल्लेबाज, खासकर रोहित शर्मा और विराट कोहली को उनके अनुभव के अनुसार प्रदर्शन करना होगा। इन दोनों बल्लेबाजों के नाम ग्रीन पार्क में शतक हैं, जिससे टीम और प्रशंसकों की उम्मीदें उनसे और बढ़ गई हैं। 

पिच होगी धीमी, रणनीति में हो सकते हैं बदलाव
कानपुर की पिच धीमी होने की संभावना है, इसलिए दोनों टीमों की रणनीतियों में बदलाव देखने को मिल सकता है। तीसरे तेज गेंदबाज की जगह एक अतिरिक्त स्पिनर को शामिल किया जा सकता है। भारतीय टीम में कुलदीप यादव या अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है। चेपॉक में गेंद की उछाल ने दोनों टीमों को तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरने पर मजबूर किया था। 

सीरीज जीत पर भारत की नजरें, बांग्लादेश करेगी वापसी की कोशिश
भारत इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा, जबकि बांग्लादेश की टीम किसी भी कीमत पर सीरीज को बराबर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। इस जीत के साथ, रोहित ब्रिगेड के पास कई बड़े रिकॉर्ड्स बनाने का मौका होगा, जिनमें टीम और व्यक्तिगत रिकॉर्ड्स भी शामिल हैं।

खिलाड़ियों का चयन और रणनीति होगी अहम
कानपुर की पिच की स्थिति के अनुसार, खिलाड़ियों का चयन और रणनीति दोनों ही निर्णायक साबित हो सकते हैं। भारतीय टीम के पास मजबूत बल्लेबाजी और घातक स्पिन गेंदबाजों के विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में उम्मीद है कि बांग्लादेश को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

CH Govt cg Ad hbm ad
5379487