India vs New Zealand 1st Test: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट बुधवार (16 अक्टूबर) से बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुरू हो रहा है। लेकिन बेंगलुरु में लगातार हुई बारिश के चलते मैच शुरू होने में देरी हो रही है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में मौसम इतना ख़राब है कि अब तक टॉस भी नहीं हुआ है। मैदान को कवर किया हुआ है। करीब दोपहर 1.40 बजे अंपायर मैदान के निरीक्षकों से बात करने के लिए बाहरआए। बता दें कि अभी भी हल्की बारिश हो रही है, ऐसे में कुछ नहीं कहा जा सकता है कि आज मैच शुरू होगा या नहीं। मौसम विभाग के अनुसार, कल का मौसम भी कुछ इसी तरह का रहने संभावना जताई है। 

रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया न्यूजीलैंड से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के खेलेगी।  टेस्ट क्रिकेट में लगातार छह मैच जीतकर भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं। हाल ही कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी।

इसके अलावा जहां तक न्यूजीलैंड टीम की बात है, तो उसने हाल ही श्रीलंका में वाइटवॉश का सामना किया है। भारत अपने घर में बहुत मजबूत है, ऐसे में न्यूजीलैंड को सावधान रहने की जरूरत होगी। कीवी टीम कप्तान केन विलियमसन के बिना मैदान पर उतरेगी। वो चोट के कारण बाहर हैं और टॉम लैथम को सीरीज  कमान सौंपी गई है। 

रोहित-विराट पर सबकी निगाहें
कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला काफी समय से खामोश है। इस सीरीज में खासतौर पर इन दोनों बैटर पर नजरें टिकी रहेंगी। रोहित और विराट भी रन बनाकर आलोचकों को जवाब देना चाहेंगे। इस साल भारतीय कप्तान ने लगभग 35 की औसत से 497 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल हैं, जबकि कोहली छह पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं।

IND vs NZ First Test:  क्या आप जानते हैं?

  • विराट कोहली को 9000 टेस्ट रन बनाने के लिए 53 रन की जरूरत है। उन्होंने इस साल अपनी पिछली छह पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है।
  • न्यूजीलैंड ने अब तक 12 सीरीज में भारत में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। पिछली बार उन्होंने भारत में टेस्ट मैच 1988 में वानखेड़े में जीता था।
  • टॉस जीतने वाली टीमों ने भारत में लगातार तीन टेस्ट मैचों में कभी भी लक्ष्य का पीछा करने का विकल्प नहीं चुना है, यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे बेंगलुरु में फिर से लिखा जा सकता है

भारत संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रित बुमरा 

न्यूजीलैंड संभावित प्लेइंग 11: टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, विल ओ'रूर्के, अजाज पटेल