Logo
India vs New Zealand 1st test Highlights : बेंगलुरु टेस्ट के आखिरी दिन न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया। कीवी टीम ने 36 साल के बाद टीम इंडिया को उसी के घर में शिकस्त दी है।

India vs New Zealand 1st test Highlights: पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट की करारी शिकस्त दी। टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन के खेल में कीवी टीम ने भारत के 107 रन के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत की तरफ से दोनों विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए। उन्होंने कप्तान टॉम लैथम और डेवॉन कॉनवे को LBW आउट किया। आउटफील्ड गीली होने की वजह से मैच 1 घंटे की देरी से शुरू हुआ।

रचिन रवींद्र ने 39 और विल यंग ने 48 रन की पारी खेलकर कीवी टीम को जीत दिला दी। न्यूजीलैंड ने भारत में 36 साल के बाद टेस्ट मैच जीता है।  

हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने माना है कि उनकी टीम ने कुछ छोटी-छोटी गलतियां की। इसका खामियाजा उन्हें हार के रूप में भुगतना पड़ा। रोहित शर्मा ने कहा कि टेस्ट हारने का मतलब यह नहीं कि सब कुछ हार गए। हम पहले भी ऐसे मुकाबले हारते रहे हैं लेकिन उसके बाद कमबैक भी किया है। हम कोशिश करेंगे कि इस हार को दिमाग से हटा दिया जाए और आगे के मैच की तैयारी करेंगे।

भारतीय कप्तान ने कहा- हमारे खिलाड़ियों के मांइड में रणनीति बिल्कुल स्पष्ट थी। लेकिन कुछ ऐसी गलतियां रही, जो हार कारण बन गई। हमने कमबैक करने की पूरी कोशिश लेकिन सफल नहीं हुए।  

5379487