Logo
india vs new zealand 2nd test day 3 live score: भारतीय टीम पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 359 रनों का पीछा करने उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारतीय पारी की शुरुआत की और दोनों ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से मजबूत शुरुआत दी।

India vs New zealand 2nd test day 3 live score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे टेस्ट का आज (शनिवार) को तीसरा दिन है। न्यूजीलैंड ने इस टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। कीवी टीम अपनी दूसरी पारी में कल के 198/5 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। ग्लेन फिलिप्स और टॉम ब्लंडेल क्रीज पर उतरे हैं। न्यूजीलैंड ने भारत को 359 रनों का टारगेट दिया। भारत के लिए इस टेस्ट को बचाना आसान नहीं होगा। भारत घर में 300 रन का पीछा करते हुए इससे पहले 2008 में टेस्ट जीता था। 

रोहित शर्मा की धमाकेदार शुरुआत
भारतीय टीम पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन 359 रनों का पीछा करने उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने भारतीय पारी की शुरुआत की और दोनों ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से मजबूत शुरुआत दी। वहीं, न्यूजीलैंड के गेंदबाज शुरुआत में ही विकेट निकालने की फिराक में थे। इससे पहले, वाशिंगटन सुंदर और रविंद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी ने न्यूजीलैंड को 255 रनों पर ही समेट दिया। 

यशस्वी जायसवाल की दमदार बल्लेबाजी
मैच की शुरुआत होते ही पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल का बल्ला गरज उठा। टिम साउथी की गेंद पर जायसवाल ने एक बड़ा छक्का जड़ दिया। इसके बाद उन्होंने लगातार बाउंड्री भी लगाई। हालांकि पहले गेंद पर उनका विकेट गिरते-गिरते बचा। जायसवाल की दमदार बल्लेबाजी ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई।

रोहित शर्मा ने शानदार चौका लगाकर बनाए रन
कप्तान रोहित शर्मा ने भी शानदार अंदाज में पारी की शुरुआत की। उन्होंने विलियम ओ’रॉर्के की पहली गेंद पर चौका लगाया और भारतीय टीम का स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया। रोहित और जायसवाल की यह जोड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मजबूत पार्टनरशिप बनाकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाना चाहती है। 

वाशिंगटन सुंदर और रविंद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी
दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन की शुरुआत में भारतीय गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर और रविंद्र जडेजा ने अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाया। वाशिंगटन सुंदर ने चार विकेट झटके और जडेजा ने तीन विकेट लिए। उनके दमदार स्पेल्स के चलते न्यूजीलैंड टीम 255 रनों पर ही सिमट गई। इसने भारतीय टीम को जीत की उम्मीद दी है।

न्यूजीलैंड के टॉम लैथम ने बनाए 86 रन
न्यूजीलैंड की ओर से टॉम लैथम ने 86 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, बाकी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके। ग्लेन फिलिप्स ने नाबाद 48 रन बनाए, जबकि टॉम ब्लंडेल ने 41 रन का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजों के आगे कीवी बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं पाए और टीम 255 रनों पर आउट हो गई।

टीम इंडिया को चाहिए 359 रन
भारतीय टीम के सामने अब 359 रनों का विशाल लक्ष्य है। रोहित और जायसवाल की जोड़ी को शुरुआत में तेजी से रन बनाने होंगे। इस विशाल स्कोर तक पहुंचने के लिए भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड की मजबूत गेंदबाजी का सामना करते हुए संयम से खेलना होगा।

वाशिंगटन सुंदर ने कमाल की गेंदबाजी की
इससे पहले, न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी वाशिंगटन सुंदर ने कमाल की गेंदबाजी की और वो अब तक 4 विकेट ले चुके हैं। मैच में सुंदर के नाम अबतक 11 विकेट हो चुके हैं। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 259 रन बनाए थे। इसके जवाब में दूसरे दिन भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 156 रन ही बना सकी। इस तरह न्यूजीलैंड ने 100 रन से अधिक की लीड हासिल की थी। न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सैंटनर ने 7 विकेट झटके थे। 

5379487