IND vs NZ pune test Playing XI today: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पुणे में 3 टेस्ट की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस टेस्ट के लिए भारत के साथ ही न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11 में भी बदलाव देखने को मिला है। भारतीय टीम में तो एक-दो नहीं, बल्कि 3 बदलाव हुए हैं। 

केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव की प्लेइंग-11 से छुट्टी हो गई है। वहीं,न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी नहीं खेल रहे। उनके स्थान पर मिचेल सैंटनर को टीम में शामिल किया गया है। हेनरी ने बेंगलुरु टेस्ट में 8 विकेट झटके थे और न्यूजीलैंड को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था। उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। 

भारतीय टीम बात की जाए तो मोहम्मद सिराज,केएल राहुल और कुलदीप यादव की जगह टीम में आकाश दीप, शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया गया है। सिराज का प्रदर्शन पिछले कुछ टेस्ट से फीका रहा है। वहीं, केएल राहुल भी बेंगलुरु टेस्ट में फ्लॉप रहे थे। गिल के स्थान पर उस टेस्ट में खेले सरफराज खान ने दूसरी पारी में 150 रन ठोके थे। ऐसे में इनफॉर्म सरफराज को टीम से बाहर करना मुश्किल था। इसी वजह से केएल राहुल को रेस्ट देने का फैसला लिया गया है। 

वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग-11 में इसलिए जगह दी गई है क्योंकि वो बैटिंग के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11 में डेवोन कॉनवे, रचिन रविंद्र और टॉम लैथम के रूप में तीन बाएं हाथ के बैटर हैं, जहां सुंदर की ऑफ स्पिन काम आ सकती है। 

पुणे टेस्ट में भारत की प्लेइंग 11: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह 

न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, टिम साउथी, मिचेल सेंटनर, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के