भारत से अब तक 256 खिलाड़ियों ने वनडे डेब्यू किया है। इनमें 6 खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हें 300 से ज्यादा मैच खेलने का मौका मिला, लेकिन इनमें 23 खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो एक ही वनडे खेल सके। स्टोरी में हम ऐसे ही 4 खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्हें एक ही वनडे में मौका मिलने के बाद टीम से बाहर कर दिया गया। 

1. नमन ओझा
मध्य प्रदेश के दिग्गज विकेटकीपर बैटर नमन ओझा लंबे समय तक IPL में भी नजर आए। उन्होंने दिल्ली, हैदराबाद और राजस्थान के लिए कई मैच भी खेले। उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू किया, लेकिन वह भारत के लिए 4 ही इंटरनेशनल मैच खेल सके। उन्होंने 2010 में 1 वनडे और 2014 में 1 टेस्ट खेला। टी-20 भी वह 2 ही खेल सके। 

2. पंकज सिंह
तेज गेंदबाज पंकज सिंह का नाम 2014 में इंग्लैंड दौरे से उभरा, जहां उन्हें एमएस धोनी की कप्तानी में टेस्ट खेलने का मौका मिला। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि वह भारत के लिए 2010 में ही वनडे डेब्यू भी कर चुके थे। राजस्थान के पंकज ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे खेला, जो उनका पहला और आखिरी मुकाबला साबित हुआ। उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर 2 टेस्ट में 2 विकेट लिए थे। वह टी-20 डेब्यू नहीं कर सके। 

3. परवेज रसूल 
जम्मू कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल भारतीय टीम में जगह बनाने वाले अपने राज्य के पहले ही खिलाड़ी रहे। उन्हें 2014 में विराट कोहली की कप्तानी में वनडे डेब्यू का मिला। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक वनडे खेला, जो उनके करियर का आखिरी वनडे साबित हुआ। उन्हें 2017 में विराट की ही कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 खेलने का भी मौका मिला, लेकिन वह यहां भी जगह नहीं बना सके। रसूल के नाम वनडे में 2 और टी-20 में 1 विकेट है। 

4. फैज फजल 
महाराष्ट्र से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले फैज फजल के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 9000 से ज्यादा रन है। इस प्रदर्शन के दम पर 2016 में उन्हें भारत से खेलने का भी मौका मिला। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ एक वनडे खेला, जिसमें उन्होंने 55 रन भी बनाए। लेकिन फिफ्टी लगाने के बावजूद वह टीम में अपनी जगह तय नहीं कर सके।