Logo
Arundhati Reddy: पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी की एक हरकत के बाद उन्हें आईसीसी ने फटकार लगाई है।

Arundhati Reddy: भारतीय तेज गेंदबाज अरुंधति रेड्डी ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन किया है। उन्हें फटकार लगाई है। अरुंधति ने आईसीसी आचार संहिता के लेवल-1 का उल्लंघन किया है। 

दरअसल, अरुंधति ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विरोधी खिलाड़ी के साथ अभद्र भाषा का उपयोग किया था, जिसे आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है।  

अरुंधति को मिलेगी ये सजा 
आईसीसी की आचार संहिता के आर्टिकल 2.5 के मुताबिक, जब कोई खिलाड़ी गलत भाषा, गलत एक्शन या किसी दूसरी खिलाड़ी को उकसाने के लिए गलत हरकत का इस्तेमाल करता या करती है तो यह लेवल 1 का अपराध माना जाता है। इसके लिए कम से कम सजा के लिए 1 डीमेरिट पॉइंट रखा गया है। इस अपराध की अधिकतम सजा 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना है, लेकिन अरुंधति के खाते में 1 डीमेरिट पॉइंट जुड़ गया है।  

इस गलती की सजा मिली 
अरुंधति रेड्डी ने पाकिस्तान के खिलाफ 20वां ओवर फेंका था। ओवर की चौथी गेंद पर निदा डार को बोल्ड किया था। इसके बाद अरुंधति ने गुस्से में निदा डार को पवेलियन की तरफ जाने का ईशारा किया था। यह आईसीसी के आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन में आता है। 

5379487