मुंबई. क्रिकेटर्स ने क्या खाया, क्या पहना, कौन सी गाड़ी खरीदी, कौन सी घड़ी खरीदी, कौन सी बाइक ली और किससे शादी की? ये सभी वे क्वेश्चन हैं जो मॉडर्न लाइफ में सोशल मीडिया पर ट्रेंड पर करते हैं। ऐसे में आज हम जानेंगे कि भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं, जिन्होंने स्पोर्ट्स एंकर से शादी की। 

1. स्टुअर्ट बिन्नी 
भारत को 1983 का वनडे वर्ल्ड कप जिताने वाले और BCCI के मौजूदा प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए वनडे और टेस्ट के साथ टी-20 डेब्यू भी किया था। 

यहां तक कि उनके नाम लंबे समय तक वनडे में भारत के लिए सबसे बेहतरीन बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड भी रहा, जब उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ महज 4 रन देकर 6 विकेट झटक लिए थे।

बिन्नी ने स्पोर्ट्स एंकर मयंती लैंगर से शादी की, जो लंबे समय तक स्टार स्पोर्ट्स के लिए एंकरिंग करती रहीं। वह अब भी ICC टूर्नामेंट्स में स्टार के लिए एंकरिंग करते नजर आ जाती हैं। दोनों की शादी सितंबर 2012 में हो गई थी, तब बिन्नी ने भारत के लिए डेब्यू भी नहीं किया था। 

2. जसप्रीत बुमराह 
स्पोर्टस एंकर से शादी करने वाले भारतीय प्लेयर्स में सबसे बड़ा नाम जसप्रीत बुमराह का है। जिन्होंने स्टार स्पोर्ट्स और ICC की एंकर संजना गणेशन से शादी की फोटो पोस्ट कर पूरी दुनिया को चौंका दिया था। दोनों की शादी मार्च 2021 में हुई थी। 

ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 गेंदबाज बुमराह भारत के सबसे बड़े गेंदबाज हैं। उनके दम पर ही भारत ने 2024 का टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। उन्होंने 9 मुकाबलों में 15 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीता था। 

3. मोर्ने मोर्केल 
साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल इन दिनों भारतीय टीम के बॉलिंग कोच हैं। इसलिए वह भी भारतीय टीम से ही जुड़े हैं, जिन्होंने स्पोर्ट्स एंकर से शादी की। उन्होंने एंकर रोज केली से शादी की थी। 

दरअसल, 2012 में मोर्केल साउथ अफ्रीका टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे। यहीं रोज केली चैनल 9 के लिए एंकरिंग कर रही थीं। केली फिर IPL में भी आईं, जहां मोर्केल ने उन्हें प्रपोज कर दिया। उसी साल दिसंबर में दोनों ने शादी भी कर ली।