India's Squad For Bangladesh Tests: भारत और बांग्लादेश के बीच सितंबर के आखिर में दो टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा और कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम 27 सितंबर से दूसरे मैच की मेजबानी करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चयनकर्ता दिलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर के मैचों के खत्म होने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। दिलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से होगा। 

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे कई हाई-प्रोफाइल भारतीय खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर के मैचों के दौरान एक्शन में नजर आएंगे। यह बताया गया है कि भारत के रेड-बॉल खिलाड़ी 12 सितंबर को चेपॉक में अपना प्रशिक्षण शुरू करने वाले हैं, जबकि बांग्लादेश की टीम 15 सितंबर से यहां ट्रेनिंग करेगी। 

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अबतक 13 टेस्ट खेले हैं और इसमें 11 में जीत हासिल की है जबकि दो ड्रॉ रहे हैं।  ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) पॉइंट टेबल में नंबर 1 स्थान पर काबिज भारत, घरेलू सीरीज़ में बांग्लादेश को हराकर लगातार तीसरे WTC फ़ाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को बढ़ाना चाहेगा। लेकिन इस बार यह आसान काम नहीं होगा क्योंकि बांग्लादेश इस वक्त अच्छे फॉर्म में है। बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को दो टेस्ट की सीरीज में हराया है। 

कोहली करेंगे वापसी?
भारत ने आखिरी बार मार्च 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में टेस्ट मैच खेला था और इसे पारी के अंतर से जीतने में सफल रहा था। स्टार भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण इंग्लैंड के खिलाफ़ घरेलू सीरीज़ के सभी पांचों टेस्ट नहीं खेले थे। विराट बांग्लादेश सीरीज़ के लिए टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिन्होंने 2024 टी20 विश्व कप फाइनल के बाद से कोई मैच नहीं खेला है, को चुना जाता है या नहीं।