Logo
Ishan Kisan: ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी सैकड़ा जड़ दिया है। उनकी सेंचुरी इंडिया बी के खिलाफ खेले जा रहे मैच के पहले दिन आई है।

Ishan Kisan: ईशान किशन ने दलीप ट्रॉफी में जबरदस्त खेल दिखाया है। गुरुवार को इंडिया सी की तरफ से खेलने उतरे किशन ने शतक ठोक दिया। खास बात है कि मैच से पहले तक वह इंडिया सी के स्क्वॉड में भी नहीं है। एन वक्त उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया गया और इंडिया बी के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर दिया है। 

ईशान किशन के शतक के पीछे की कहानी 
ईशान किशन दलीप ट्रॉफी के पहले फैज में इंडिया डी के स्क्वॉड में थे, लेकिन कमर की चोट के चलते वह खेल नहीं पाए। पहला फैज खत्म हुआ तो दलीप ट्रॉफी से कुछ खिलाड़ियों का चयन टीम इंडिया में हो गया। इसके बाद दलीप ट्रॉफी की टीमों का दोबारा चयन किया गया, लेकिन हैरानी की बात रही कि उन्हें चारों में से किसी टीम में जगह नहीं मिली। वहीं, गुरुवार को अचानक उनका नाम इंडिया सी के स्क्वॉड में शामिल कर लिया गया। ईशान किशन को एक मौका मिला और उन्होंने बखूबी इसका फायदा उठाया। किशन ने 126 गेंदों पर 111 रन बना डाले। इस पारी में किशन ने 14 शानदार चौके और 3 छक्के ठोके।

इसे भी पढ़ें: India A vs India D Live: निचले क्रम के बल्लेबाजों ने बचाई इंडिया ए की लाज, शम्स मुलानी और तनुष कोटियन ने ठोके अर्धशतक 

इंडिया सी की बल्लेबाजी 
मैच के पहले दिन इंडिया बी ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंडिया सी के बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। हालांकि कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ चोट के चलते रिटायर्ड हट हो गए। इसके बाद साई सुदर्शन और रजत पाटीदार ने मिलकर पारी को संभाला। 96 रन के स्कोर पर रजत 40 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार हो गए। इसके बाद साई सुदर्शन भी 97 रन के स्कोर पर 43 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ईशान किशन ने एक छोर संभालते हुए इंडिया बी के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। किशन ने मैदान के चारों तरफ शॉट्स लगाएं। ईशान किशन और बाब इंद्रजीत के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। किशन 286 रन के स्कोर पर आउट हो गए। 

जब BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर 
बीसीसीआई ने ईशान किशन को टीम इंडिया के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से इसलिए बाहर कर दिया था, क्योंकि उन्होंने बीसीसीआई के घरेलू क्रिकेट में खेलने के आदेश को मनाने से इनकार कर दिया था और आईपीएल को प्राथमिकता दी थी। किशन ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए 2024 का सीजन खेला था। ईशान किशन के साथ श्रेयस अय्यर ने भी ऐसा ही किया था और दोनों को बीसीसीआई की कार्रवाई झेलना पड़ा था। 

5379487