Ishan Kishan Team India Comeback : भारतीय विकेटकीपर बैटर ईशान किशन की टीम इंडिया में वापसी की राह तैयार हो रही। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया-ए स्क्वॉड में जगह मिल सकती है। ईशान को घरेलू क्रिकेट को तरजीह नहीं देने की वजह से बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। इसके बाद से उनकी टीम इंडिया से भी छुट्टी हो गई थी। लेकिन अब ये खबर आ रही है कि ईशान ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ जा सकते हैं। 

ईशान घरेलू क्रिकेट में वापसी के बाद से झारखंड टीम की कप्तानी कर रहे और रणजी ट्रॉफी में खेल रहे। उन्होंने रेलवे के खिलाफ एलीट ग्रुप-डी के एक मैच में शतक ठोका। ईशान ने 158 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की थी। ईशान ने 2 छक्के और 13 चौके उड़ाए थे। । ये रेड बॉल क्रिकेट में वापसी के बाद से ईशान का तीसरा शतक है। इससे पहले, उन्होंने दिलीप ट्रॉफी और बुची बाबू क्रिकेट टूर्नामेंट में भी सैकड़ा जमाया था। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशान ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ 2 चार दिवसीय टेस्ट के लिए इंडिया-ए टीम का हिस्सा होंगे, साथ ही रोहित शर्मा की अगुआई वाली सीनियर भारतीय टीम के साथ एक इंट्रा-स्क्वाड मैच भी खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दो टेस्ट मैच 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक मैके में और फिर 7-10 नवंबर तक मेलबर्न में खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ और अभिमन्यु ईश्वरन में से कोई एक कप्तान होगा। 

अभिमन्यु,जिन्होंने अपने पिछले चार प्रथम श्रेणी मैचों में चार शतक लगाए हैं, को सीनियर टीम में बैक-अप ओपनर के रूप में बुलाया जा सकता है, क्योंकि कप्तान रोहित शर्मा व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट मैचों में से एक के दौरान ब्रेक लेने वाले हैं।बंगाल का प्रतिनिधित्व इंडिया-ए टीम में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और विकेटकीपर-बल्लेबाज अभिषेक पोरेल करेंगे।

Likely India A squad for tour of Australia: ऋतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पडिक्कल, साई सुदर्शन, बी इंद्रजीत, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, रिकी भुई, नितीश कुमार रेड्डी, मानव सुथार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, तनुष कोटियन, यश दयाल।