Ishan Kishan Batting: टीम इंडिया के विकेटकीपर बैटर ईशान किशन ने बुची बाबू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में पहली पारी में धमाकेदार शतक ठोकने के बाद दूसरी पारी में नाबाद 41 रन ठोके और टीम को जीत दिलाई। ईशान की ये पारी इसलिए भी अहम है क्योंकि जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए झारखंड के 2 ही विकेट बाकी थे और उसे 12 रन  की दरकार थी। इसके बाद ईशान ने दो छक्के मार टीम को जीत दिलाई। 

ईशान की इस कप्तानी पारी के दम पर झारखंड ने मध्य प्रदेश को हरा दिया। इस प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी दावा ठोक दिया है। ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ मैच में पहली पारी में 107 गेंद पर 114 रन बनाए थे। इस पारी में उन्होंने 10 छक्के और 5 चौके शामिल हैं। ईशान जब 92 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने लगातार 2 छक्के जड़ अपना शतक पूरा किया था। 

मध्यप्रदेश के खिलाफ मैच में झारखंड ने एक वक्त पर 108 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। जब ईशान बैटिंग के लिए पहुंचे तो झारखंड 113 रन से पीछे थी। इसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में शतक ठोक अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। ईशान ने 61 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद अगले 50 रन 37 गेंद में ठोके। 

ईशान को इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। दरअसल, ईशान ने बीसीसीआई के कहने के बावजूद घरेलू क्रिकेट में हिस्सा नहीं लिया था और हार्दिक पंड्या के साथ बड़ौदा में आईपीएल 2024 की तैयारी कर रहे थे। इसके बाद बीसीसीआई ने उन्हें केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था। ईशान करीब 9 महीने से टीम से बाहर चल रहे।