Jasprit Bumrah video: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट की दूसरी पारी में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने बांग्लादेश के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। बांग्लादेश का आखिरी विकेट भी बुमराह ने मुश्फिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड करके हासिल किया। रहीम टीम इंडिया की राह का कांटा बनते नजर आ रहे थे। उन्होंने 37 रन बना लिए थे और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ डटे हुए थे। 

रहीम को आउट करने के इरादे से कप्तान रोहित शर्मा ने बुमराह को गेंद थमाई और लंच से पहले आखिरी ओवर बुमराह फेंकने आए। बुमराह ने अपने इस ओवर की आखिरी गेंद स्लोअर ऑफ कटर फेंकी। इसकी रफ्तार 125 किमी प्रति घंटा थी। मुश्फिकुर इस गेंद पर गच्चा खा गए और उनका मिडिल स्टम्प गिर गया।

रहीम ने इस गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की। लेकिन, रफ्तार कम होने की वजह से उनका बल्ला निकल गया और गेंद सीधा अंदर की तरफ आई और ऑफ स्टम्प जमीन चाटने लगा। रहीम 37 रन बनाकर आउट हो गए और इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 146 रन पर ढेर हो गई। बुमराह ने पहली पारी में भी रहीम को क्लीन बोल्ड किया था। वो गेंद भी कमाल की थी। 

बुमराह के अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भी अच्छी गेंदबाजी की और तीन-तीन विकेट झटके। बांग्लादेश की दूसरी पारी को पूरा करने के लिए लंच को आधा घंटे आगे खिसका दिया गया था और भारतीय गेंदबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाते हुए बांग्लादेश को दूसरी पारी में जल्दी समेट दिया। भारत को जीत के लिए 95 रन का टारगेट मिला।