BCCI AGM: जय शाह नवंबर के अंत तक बीसीसीआई सचिव बने रहेंगे। इससे पहले उनके पद छोड़ने की कोई योजना नहीं है। बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल की बुधवार को बैठक होनी है, जिसमें बोर्ड के संचालन से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। हालांकि, निवर्तमान जय शाह की जगह नए सचिव की नियुक्ति इस बैठक के एजेंडे में ही शामिल नहीं है। यानी जय शाह का उत्तराधिकारी कौन होगा, ये इस मीटिंग में तय़ नहीं होगा। 

यह बीसीसीआई की 93वीं AGM से पहले एपेक्स काउंसिल की अंतिम बैठक होगी, जो 5 दिन बाद बेंगलुरू में होने वाली है। नए सचिव की नियुक्ति जरूरी हो गई है क्योंकि जय शाह को सर्वसम्मति से अगले ICC अध्यक्ष के रूप में चुना गया है। हालांकि, वह आगामी एजीएम के दौरान बीसीसीआई सचिव के रूप में अपनी वर्तमान भूमिका नहीं छोड़ेंगे क्योंकि वह 1 दिसंबर से ही अपना नया पद ग्रहण करने वाले हैं।

एपेक्स काउंसिल की बैठक के एजेंडे में आठ मुद्दे शामिल हैं, लेकिन नए सचिव के नामांकन की प्रक्रिया पर कोई चर्चा नहीं होगी। एजेंडे में शामिल विषयों में बीसीसीआई के पूर्व टाइटल स्पॉन्सर बायजू से जुड़े मामले पर अपडेट शामिल है। बायजू, ने पिछले साल मार्च में बीसीसीआई के साथ अपनी स्पॉन्सरशिप डील खत्म कर दी थी। विवाद अक्टूबर 2022 से मार्च 2023 तक के बकाया भुगतान को लेकर है, भले ही सितंबर 2022 तक भुगतान किया गया है। 

इसके अलावा, एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में बेंगलुरु के बाहरी इलाके में अत्याधुनिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी के उद्घाटन पर भी चर्चा होगी। वर्तमान में, एनसीए एम चिन्नास्वामी स्टेडियम परिसर में संचालित होता है, जहां यह दो दशकों से अधिक समय सेहै। एजेंडे में मुंबई में बीसीसीआई मुख्यालय के बाहरी हिस्से पर नवीनीकरण कार्य शुरू करने और नॉर्थ ईस्ट में क्रिकेट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को मंजूरी देना शामिल है।