Logo
Joe Root: जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ 33वां शतक ठोक दिया। वह ऐसा कारनामा करने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Joe Root: इंग्लैंड के महान बल्लेबाज जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार शतक लगाया है। यह उनके टेस्ट करियर का 33वां शतक है। रूट ने 143 रनों की पारी खेली। इसमें 18 चौके लगाए। जो रूट की सधी हुई पारी से इंगिलश टीम ने पहले ही दिन लंका को दबोच लिया है। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 308 रन बना लिए हैं।  

शानदार शतक ठोकने के बाद जो रूट रिकॉर्ड कायम कर दिया है। वह इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रूट के नाम 144 टेस्ट मैचों में 33 शतक हो गए हैं। इससे पहले एलिस्टर कुक ने 161 टेस्ट मैचों में 33 शतक लगाए थे। जबकि केविन पीटरसन 104 टेस्ट में 23 शतक लगा चुके हैं।  

इस कीर्तिमान को हासिल करके जो रूट ने यह साबित कर दिया है कि इंग्लैंड की तरफ से अब तक बेस्ट बैटर हैं। उन्हें सर्वकालिक महानतम (GOAT) बल्लेबाज भी कहा जा सकता है।  

सचिन से काफी दूर जो रूट 
टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर लगा चुके हैं। सचिन के नाम टेस्ट में 51 शतक हैं। वह 15,921 रन बना चुके हैं। सचिन क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। जो रूट, सचिन से काफी दूर हैं और वहां तक पहुंचने के लिए लंबा और लगातार अच्छा क्रिकेट खेलना पड़ेगा। 

5379487