Logo
Joe Root on Sachin Tendulkar most test runs record: इंग्लैंड के बैटर जो रूट ने लॉर्ड्स टेस्ट में बैक टू बैक सेंचुरी जमाने के बाद सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक टेस्ट रन के रिकॉर्ड से जुड़े सवाल पर दिलचस्प जवाब दिया।

Joe Root on Sachin Tendulkar most test runs record: इंग्लैंड के बैटर जो रूट इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में भी शतक ठोका और वो सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक टेस्ट रन के रिकॉर्ड के करीब पहुंचते दिख रहे। लॉर्ड्स टेस्ट में लगातार दो शतक ठोकने के बाद रूट 12377 रन के साथ ऑल टाइम लिस्ट में 7वें पायदान पर पहुंच गए। शीर्ष पर बैठे सचिन तेंदुलकर (15921) और रूट के बीच करीब साढ़े तीन हजार रन का फासला है। अगर इसी तरह से रूट बल्लेबाजी करते रहे तो कुछ सालों में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में शतक ठोकने के बाद जो रूट से जब ये सवाल पूछा गया कि क्या उनकी नजर सचिन तेंदुलकर के सबसे अधिक टेस्ट रन के रिकॉर्ड पर है। तो इसपर उन्होंने कहा कि फिलहाल उनकी कोशिश अधिक से अधिक रन बनाने की है और वो टीम की जीत में योगदान देना चाहते हैं। 

मैं टीम की जीत में योगदान देना चाहता: रूट
इंग्लैंड क्रिकेट ने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किया है, उसमें जो रूट ने कहा , "मैं बस खेलना चाहता हूं, और कोशिश करना चाहता हूं, और टीम के लिए अपना काम करना चाहता हूं और जितना हो सके उतना रन बनाना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि हम कहां पहुंचते हैं। लेकिन इससे बेहतर कोई एहसास नहीं है, मेरा मतलब है, यह स्पष्ट रूप से आश्चर्यजनक है जब आप 100 रन बनाते हैं, आप झूठ बोलेंगे अगर आप कहते हैं कि आप इससे खुश नहीं है। आप क्रिकेट ही इसलिए खेलना शुरू करते हैं क्योंकि आप रन बनाना चाहते हैं।"

यह भी पढ़ें: Joe Root: जो रूट ने क्रिकेट के मक्का में ठोका लगातार दूसरा शतक, इंग्लिश दिग्गज को पीछे छोड़ा, गावस्कर की बराबरी की

रूट ने आगे कहा, "लेकिन टेस्ट मैच जीतने से बेहतर कोई एहसास नहीं है। इसलिए, जितना ज़्यादा यह खेलों को प्रभावित कर सकता है और जितना ज़्यादा आप टीम में योगदान दे सकते हैं, उतना ही यह बेहतर है। इसलिए, मुख्य फ़ोकस टीम की जीत पर होगा। और उम्मीद है कि इस तरह की मानसिकता के साथ आगे ऐसे मौके और मिलेंगे।"

5379487