Josh Hazlewood on Border Gavaskar Trophy: इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया 5 टेस्ट की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया की मेजबानी करेगा। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली बार 2014-15 में भारत को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था। इसके बाद से कंगारू टीम भारत से लगातार 4 टेस्ट सीरीज हारी है। इसमें से 2 अपने घर और बाकी दो भारत में। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया की नजर इस हार का हिसाब पूरा करने पर है। 

पिछली बार जब 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टेस्ट सीरीज में हराया था, तब जोश हेजलवुड भी टीम का हिस्सा थे। उन्होंने इस साल के आखिर में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया को चेतावनी दी है। ईएसपीएनक्रिकइन्फो ने हेजलवुड के हवाले से कहा, "ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत को कभी टेस्ट सीरीज में नहीं हराया है। यह कहना काफी आश्चर्यजनक है। हमें निश्चित रूप से इस पर ध्यान देने की जरूरत है, खासकर घरेलू मैदान पर-हमें यहां घरेलू मैदान पर लगभग हर सीरीज जीतनी चाहिए।"

हमने भारत को 36 रन पर ढेर किया था: हेजलवुड
जोश हेजलवुड ने आगे कहा,"पिछली सीरीज में हमने उन्हें एडिलेड में 36 रन पर आउट कर दिया था और हमने सोचा कि चलो, हम वापस अपने घर पर हैं और इन मैदानों पर आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। लोग कहते हैं कि हमने आखिरी टेस्ट में इंडिया बी के साथ खेला, लेकिन वे कभी-कभी सर्वश्रेष्ठ टीम से भी अधिक मजबूत हो सकते हैं। उनके पास सभी प्रारूपों में अविश्वसनीय गहराई है और हम अब यह देखना शुरू कर रहे हैं।"

भारत ने 2020-21 के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट गंवाया था। उस टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रन पर ढेर हो गई थी। उस समय कप्तान विराट कोहली पहली बार पिता बनने की वजह से घर लौट गए थे। कई खिलाड़ी चोटिल भी थे। इसके बाद भारत ने जबरदस्त वापसी की और 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी।