Logo
ENG vs WI: वेस्टइंडीज के कावेम हॉज ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर का पहला शतक लगाया। यह इंग्लैंड किसी वेस्टइंडीज बैटर का 7 साल में पहला शतक रहा।

ENG vs WI: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार वापसी की है। इस वापसी की हीरो युवा बल्लेबाज कावेम हॉज रहे। उन्होंने अपने धुआंधार शतक से विंडीज की वापसी कराई। हॉज ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा, जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज मजबूत स्थिति में पहुंच गई है।

वेस्टइंडीज के किसी बैटर ने इंग्लैंड में 2017 के बाद पहला शतक लगाया है। इससे पहल 25 अगस्त 2017 को शाई होप और क्रैग ब्रैथवेट ने लीड्स टेस्ट में शतक लगाए थे। होप ने तो दोनों ही पारियों में शतक जड़ दिए थे।

संघर्ष कर रही विंडीज को संभाला (Hodge Rescues Struggling Windies)
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए थे। जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 84 रन पर ही उसके 3 विकेट गिर गए। टीम संकट में दिख रही थी, लेकिन यहीं से हॉज ने मोर्चा संभाला। उन्होंने चौथे विकेट के लिए एलिक एथानाज के साथ मिलकर 175 रनों की साझेदारी निभाई। एथानाज अर्धशतक बनाकर आउट हुए, लेकिन हॉज डटे रहे।

19 चौकों से लगाया शतक (Hodge Century with 19 Fours)
हॉज ने 171 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 120 रन बनाए। उनका यह शानदार शतक वेस्टइंडीज के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं रहा। दूसरे दिन के अंत तक विंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 351 रन हो गया है। वह इंग्लैंड के स्कोर से अब सिर्फ 65 रन ही पीछे हैं।

7 साल बाद इंग्लैंड में शतक (First Century in England in 7 Years)
हॉज का यह शतक काफी अहम है। वह वेस्टइंडीज के ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने इंग्लैंड की धरती पर पिछले 7 सालों में पहला शतक लगाया है। उनकी यह पारी टीम के आत्मविश्वास को भी बढ़ाएगी।

इंग्लैंड को करना होगा कड़ा संघर्ष (England Faces Tough Fight)
अब देखना होगा कि क्या इंग्लैंड की गेंदबाजी विंडीज के बल्लेबाजों को रोक पाती है या हॉज के शतक से शुरू हुई ये धमाकेदार वापसी वेस्टइंडीज को जीत दिलाती है। टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 351 रन बना लिए। जेसन होल्डर और जोशुआ डा सिल्वा नाबाद लौटे।

5379487