Logo
KKR New Mentor: गौतम गंभीर के टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की नजर नए मेंटर ढूंढने पर है। दो बार के आईपीएल चैंपियन दिग्गज रेस में सबसे आगे।

KKR New Mentor: आईपीएल 2024 की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन में एक नए मेंटर की तलाश में है। गौतम गंभीर के मेंटर रहते केकेआर ने आईपीएल 2024 का खिताब जीता था। हालांकि, अब गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बन चुके हैं। गंभीर के जाने के बाद से ही केकेआर के कोचिंग सेटअप में खालीपन पैदा हो गया है। क्योंकि गंभीर केकेआर में अपने सपोर्ट स्टाफ में रहे अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशे को भी टीम इंडिया में ले गए हैं। 

सपोर्ट स्टाफ में बदलाव की जरूरत को देखते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने गंभीर के विकल्प की तलाश शुरू कर दी और मीडिया रिपोर्ट पर भरोसा करें तो केकेआर के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस इस दौड़ में सबसे आगे हैं। कैलिस ने गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 के सीजन में केकेआर की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी और कोचिंग स्टाफ के साथ उनका पुराना रिश्ता है।

कैलिस 2015 में केकेआर के बैटिंग कंसल्टेंट थे और अंततः 2016 में ट्रेवर बेलिस के जाने के बाद मुख्य कोच की नौकरी संभाली। अब, फ्रेंचाइज़ी मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित का समर्थन करने के लिए कैलिस को शामिल करने पर विचार कर रही।

रिकी पोंटिंग और कुमार संगकारा दौड़ में
केकेआर का मेंटर बनने की रेस में दो अन्य नाम ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग और श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा हैं। पोंटिंग ने हाल ही में दिल्ली कैपिटल्स से नाता तोड़ लिया, जबकि संगकारा की जगह राजस्थान रॉयल्स में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ को कमान सौंपी गई। हालांकि, संगकारा के रॉयल्स के साथ बने रहने की उम्मीद है, लेकिन केकेआर अब मुख्य रूप से पोंटिंग और कैलिस के बीच इस पद के लिए शीर्ष दो विकल्पों के रूप में विचार-विमर्श कर रहा है।

केकेआर ने आईपीएल 2024 जीता था 
श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) पर आठ विकेट से धमाकेदार जीत के साथ अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता था। नाइट राइडर्स ने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में अपने पिछले आईपीएल खिताब जीते थे। 

इस साल, 2024 केकेआर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लीग चरण में अपना दबदबा बनाया और 14 मैचों में से 9 जीत के साथ शीर्ष पर रही। 2007 टी20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप में भारत की जीत के नायक गौतम गंभीर इस सीजन में केकेआर के मेंटर के रूप में वापस आए थे। टीम को जीत दिलाने में उनका प्रभाव महत्वपूर्ण रहा था। 

5379487