Kuldeep Yadav on Shane Warne: भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव इस समय ऑस्ट्रेलिया में है। वो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पहुंचे और उन्होंने अपने आयडल शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी और वॉर्न से अपने रिश्तों को लेकर खुलकर बात की। 

ऑस्ट्रेलिया पहुंचे कुलदीप यादव ने कहा,"शेन वॉर्न मेरे आदर्श थे और मेरा उनसे बहुत गहरा रिश्ता था। मैं वॉर्न के बारे में सोचकर अभी भी भावुक हो जाता हूं- ऐसा लगता है कि मैंने अपने परिवार से किसी को खो दिया है।" यह पहली बार नहीं है जब कुलदीप ने शेन वॉर्न के निधन पर अपनी भावनाएं साझा की हैं। ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस यूट्यूब शो के नए एपिसोड में कुलदीप ने कहा, "मैं उनके निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध रह गया। मैं वास्तव में रोया। मुझे समझ में नहीं आया। ऐसा लगा जैसे मेरा कोई करीबी चला गया। मैं हमेशा उनके संपर्क में था। उनके निधन से 10 दिन पहले मैंने उनसे बात की थी।" 

घुटने की चोट से वापसी करने के बाद से कुलदीप ने पिछले कुछ वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने बताया कि कैसे शेन वार्नर की सलाह ने उन्हें अपनी लय और आत्मविश्वास वापस पाने में मदद की थी।

कुलदीप ने वॉर्न से जुड़ा एक किस्सा साझा किया। उन्होंने बताया, "2019 में सिडनी टेस्ट से पहले मैं थोड़ा नर्वस था। मैं उनसे सुबह मिलता था। वह मेरे पास आए और कहा कि मुझे नहीं पता कि तुम क्या गेंदबाजी करने जा रहे हो, लेकिन मैं चाहता हूं कि तुम मैदान पर खुश रहो। मैं तुम्हें पवेलियन से देखूंगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि तुम कैसी गेंदबाजी करते हो। बस मुस्कुराते हुए गेंदबाजी करो।"

कुलदीप अपनी ऑस्ट्रेलिया यात्रा के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्यालय भी गए। उन्होंने इस लेकर कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्यालय और एमसीजी में आकर बहुत अच्छा लगा। मैं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और हम इस साल ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक शानदार क्रिकेट प्रतियोगिता की उम्मीद कर रहे हैं।"